महापर्व छठ में घर अाने अाैर फिर दिल्ली जाने के लिए ट्रेनाें के साथ बसाें में भी नहीं मिल रहा अारक्षण

Muzaffarpur News - महापर्व छठ में परदेस में काम करने वाले लाेगाें काे छठ के समापन के बाद फिर से बाहर जाने के लिए ट्रेनाें के साथ बसाें...

Oct 12, 2019, 08:21 AM IST
महापर्व छठ में परदेस में काम करने वाले लाेगाें काे छठ के समापन के बाद फिर से बाहर जाने के लिए ट्रेनाें के साथ बसाें में भी अारक्षण नहीं मिल रहा है। मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलाें से दिल्ली जाने वाली इन बसाें में अारक्षण नहीं मिलने से लाेगाें काे निराशा हाे रही है। जंक्शन से दिल्ली जाने वाली ट्रेनाें में छठ बाद 300 से अधिक वेटिंग है, जबकि बसाें में भी 200 वेटिंग चल रही है। बैरिया बस स्टैंड के समीप से खुलने वाली दिल्ली के अधिकांश बस कांउटराें पर छठ बाद जाने के लिए लाेग सीट अारक्षित कराने के लिए बड़ी संख्या में अाए थे, लेकिन अधिकांश लाेग वापस लाैट गए। हालांकि कुछ लाेगाें ने निर्धारित किराए से काफी अधिक राशि देकर सीट अारक्षित भी कराई। ट्रांसपाेर्टराें ने बताया, छठ के बाद दिल्ली अादि स्थानाें पर जाने वाले लाेगाें की काफी संख्या हाेती है। इसमें एक माह पहले से ही लाेग सीट अारक्षित करा रहे हैं। बता दें कि मुजफ्फरपुर से करीब 40 बसें दिल्ली के लिए खुलती हैं। इसके अलावे दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, माेतिहारी, जयनगर समेत कई जिलाें से बसें दिल्ली के लिए खुलती हैं।

इधर, यात्रियाें की संख्या फिर बढ़ी

पिछले दिनाें प्रदेश में कई दिनाें तक हुई भारी बारिश से कम हुई यात्रियाें की संख्या अचानक बढ़ गई है। बारिश के कारण बंद हुईं निजी व सरकारी बसें भी चलने लगी हैं। इमलीचट्टी स्थित पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया, सभी बसें फिर से चलनी शुरू हाे गईं हैं। उन्हाेंने बताया, महापर्व छठ के माैके पर परिवहन निगम अतिरिक्त बसाें का परिचालन करेगा। इसे लेकर मुख्यालय से दिशा-निर्देश मांगा गया है। इधर, बिहार माेटर ट्रांसपाेर्ट फेडरेशन के प्रवक्ता कामेश्वर महताे ने बताया, सभी बसाें का परिचालन सामान्य रूप से हाेने लगा है। यात्रियाें की संख्या में भी काफी बढ़ाेत्तरी हुई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना