• Hindi News
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur News insaf manch organized candle march lak chetna dal and nirbhaya army performed on hyderabad incident

हैदराबाद की घटना पर इंसाफ मंच ने निकाला कैंडल मार्च, लाेक चेतना दल व निर्भया सेना ने किया प्रदर्शन

Muzaffarpur News - पक्कीसराय चाैक पर कैंडल मार्च करतीं महिलाएं। सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर हैदराबाद व रांंची में रेप के बाद...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
Muzaffarpur News - insaf manch organized candle march lak chetna dal and nirbhaya army performed on hyderabad incident
पक्कीसराय चाैक पर कैंडल मार्च करतीं महिलाएं।

सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर

हैदराबाद व रांंची में रेप के बाद हत्या की घटना के विराेध में शहर में मंगलवार काे इंसाफ मंच ने कैंडल मार्च निकाला। नेताअाें ने कहा कि वर्ष 2012 के निर्भया कांड की इस घटना ने फिर से याद ताजा कर दी है। सरकार से दाेषियाें काे फांसी की सजा देने की मांग की गई। कहा कि जाे केंद्र सरकार बेटी बचाअाे-बेटी पढ़ाअाे का नारा देती है, उसी सरकार के लाेग बलात्कारियाें का पक्ष लेते हैं। 6 महीने में 24,212 रेप की घटनाएं हुई है। मंच की तरफ से पक्कीसराय चाैक पर कैंडल मार्च निकालकर मृतका को श्रद्धांजलि दी गई। माैके पर प्रदेश अध्यक्ष सूरज कुमार सिंह, दीपक कुमार, जाहिदा रहमान, अम्बेना, सबीहा, सबा रहमान, शरबत जावेद, जाेया रहमान, रुकसाना खातून, राशदा परवीन, माे. एेजाज, जावेद कैसर आदि उपस्थित थे।

इधर, लाेक चेतना दल ने किया विराेध-प्रदर्शन | रेप व हत्या के विराेध में मंगलवार काे लाेक चेतना दल ने खुदीराम बाेस स्मारक स्थल पर विराेध प्रदर्शन किया। वहीं, बेटियाें काे बचाने के लिए सरकार से कड़े कानून बनाने और फास्ट ट्रैक काेर्ट गठित कर कांड के दाेषियाें काे फांसी देने की मांग की। माैके पर नीरज कुमार, माे. शहाबुद्दीन, माे. रिजवान, अशाेक पासवान, अानंद कुमार झा, अाशुतोष कुमार, नरेश कुमार, विजय ठाकुर, धनवंती देवी अादि थे।

इधर, निर्भया सेना ने विरोध मार्च निकाला, बेटियों को बचाने की लगाई गुहार

निर्भया सेना ने हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर से रेप व उनकी हत्या के विराेध में पक्की सराय चाैक पर विराेध मार्च निकालकर बेटियाें काे बचाने की गुहार लगाई। महासचिव नीलम वर्मा के नेतृत्व में निकले मार्च में दाेषियाें काे फांसी की सजा देने के लिए फास्ट ट्रैक काेर्ट के गठन की मांग की गर्ई। वहीं स्कूल-काॅलेज जाने वाली बेटियाें के साथ कामकाजी महिलाअाें के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था करने की मांग की गई।

इधर, बोचहां में विरोध मार्च निकालतीं छात्राएं।

छात्राएं बोलीं- ऐसे घिनौने अपराधी को फांसी पर क्यों नहीं लटका रहे

भास्कर न्यूज | बोचहां/कांटी/औराई

हैदराबाद में सामूहिक दुष्कर्म व निर्मम हत्या के विरोध में मंगलवार को बोचहां हाईस्कूल की छात्राअाें ने प्रखंड मुख्यालय से थाने होते हुए विरोध मार्च निकाला। कहा कि ऐसा घिनौना अपराध करने वाले को क्यों नहीं फांसी पर लटका दिया जाता है? बोचहां में 14 वर्षीय किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। लेकिन, पुलिस दोषियों को पकड़ने के बजाय पीड़ित परिवार को धमका रही है। मार्च में इंसाफ मंच के अध्यक्ष सूरज कुमार सिंह, रजनी, निशा, सविता, माधुरी, लाडली, साहिना, भाकपा माले के विंदेश्वर साह, रामनन्दन पासवान शामिल थे।

कांटी में प्रखंड मुख्य द्वार से लेकर चौक तक आक्रोश मार्च : कांटी | हैदराबाद कांड के विरोध में कांटी प्रखंड मुख्य द्वार से लेकर चौक तक आक्रोश मार्च निकाला गया। जिसमें युवा संघर्ष शक्ति के राष्ट्रीय संयोजक अनय राज ने कहा कि सरकार दुष्कर्मियाें को जल्द फांसी नहीं देती है तो आंदोलन पूरे जिले में चलाया जाएगा। मौके पर सुषमा भारती, रूपेश पांडेय सहित सैकड़ों महिलाएं शामिल थीं।

इधर, लोहिया चौक पर निकला कैंडल मार्च : औराई | लोहिया चौक पर मंगलवार को इंसाफ मंच के बैनर तले कैंडल मार्च निकाल कर हैदराबाद में रेप व हत्या का विरोध किया गया। इससे पूर्व मंच के राज्य पार्षद आफताब आलम की अध्यक्षता में लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर आत्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना की। साथ ही सरकार पर आरोप-प्रत्यारोप का नारा लगाते हुए हत्यारों को फांसी देने की मांग की। मौके पर राष्ट्रवादी क्रांति दल के राकेश कुमार, महफूज आलम, शमशेर आलम अादि थे।

Muzaffarpur News - insaf manch organized candle march lak chetna dal and nirbhaya army performed on hyderabad incident
X
Muzaffarpur News - insaf manch organized candle march lak chetna dal and nirbhaya army performed on hyderabad incident
Muzaffarpur News - insaf manch organized candle march lak chetna dal and nirbhaya army performed on hyderabad incident
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना