जद यू जिलाध्यक्ष के लिए अरुण कुशवाहा के नाम पर सहमति, 16 काे औपचारिक घाेषणा

Muzaffarpur News - जदयू के नए जिलाध्यक्ष के चुनाव काे लेकर शुक्रवार काे दिनभर असमंजस बनी रही। एक पक्ष चुनाव स्थगित कर अाम सहमति से नए...

Sep 14, 2019, 08:47 AM IST
जदयू के नए जिलाध्यक्ष के चुनाव काे लेकर शुक्रवार काे दिनभर असमंजस बनी रही। एक पक्ष चुनाव स्थगित कर अाम सहमति से नए जिलाध्यक्ष के चयन की बात कहते रहा ताे दूसरा पक्ष चुनाव कराए जाने की बात। हालांकि, शुक्रवार की देर शाम खबर अाई कि चुनाव के बजाय अाम सहमति से ही जद यू जिलाध्यक्ष का चयन हाेगा।

पार्टी सू्त्रों के अनुसार, नए जिलाध्यक्ष के रूप में करजा निवासी अरुण कुशवाहा के नाम पर सहमति बन गई है। 16 सितंबर काे इसकी औपचारिक घोषणा हाेगी। दरअसल, गुरुवार काे पार्टी के अाठ नेता जिलाध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन करने का दावा किया। जद यू के प्रदेश सलाहकार समिति के सदस्य प्राे. शब्बीर अहमद ने बताया कि मीनापुर के दिलीप कुशवाहा, नीलम कुशवाहा, तेजनारायण सहनी, कांटी के विनाेद गुप्ता, सविता शाही ने चुनाव पर्यवेक्षक से कहा था कि यदि एक नाम पर सहमति बन जाती है ताे वह अपना नामांकन वापस ले लेंगे। तीन उम्मीदवार के मैदान में बने रहने काे लेकर चुनाव स्थगित कर दिया गया था। हालांकि, निर्वाची पदाधिकारी कुमारेश्वर ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर शुक्रवार काे चुनाव कराए जाने का दावा किया था। इस बीच शुक्रवार काे प्रदेश नेतृत्व ने जिलाध्यक्ष के दावेदार रंजीत सहनी तथा रामाशंकर सिंह काे पटना तलब करते हुए मनाने की काेशिश की। जद यू के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह के कहे जाने के बाद इन दाेनाें नेताओं ने अपनी दावेदारी वापस ले ली है। इस तरह अरुण कुशवाहा के जिलाध्यक्ष बनने पर सहमति बन जाने का दावा किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना