बिहार / इंजीनियर ने शादी में मिले उपहार से उस स्कूल में स्मार्ट क्लास बनवाई, जहां प्रारंभिक शिक्षा ली थी



श्रवण और रुचि दोनों ने ही बीटेक किया है।   श्रवण और रुचि दोनों ने ही बीटेक किया है।  
X
श्रवण और रुचि दोनों ने ही बीटेक किया है।  श्रवण और रुचि दोनों ने ही बीटेक किया है।  

  • श्रवण राय ने स्कूल को टीवी और 53 हजार रुपए दिए, परिसर में पौधे भी लगाए
  • उन्होंने कहा- सब कुछ सरकार नहीं कर सकती, हमें भी कुछ प्रयास करना चाहिए

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 08:53 AM IST

दरभंगा (बिहार). दरभंगा के रहने वाले एक इंजीनियर ने अपनी शादी में मिले उपहार से उस स्कूल में स्मार्ट क्लास बनवाई जहां उसने प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने मूसा साह मध्य विद्यालय को टीवी और 53 हजार रुपए दिए। इसके अलावा, स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया। 

इस इंजीनियर का नाम श्रवण कुमार राय है। शनिवार को उनकी शादी रुचि मंडल से हुई। शादी में उन्हें करीबियों से गिफ्ट और सामान मिले। इनमें एक टीवी भी शामिल था। इसके अलावा, जो राशि मिली वह करीब 53 हजार 330 रुपए थी। इस पहल पर श्रवण ने कहा कि सामाजिक स्तर पर लोगों को सोच बदलने की जरूरत है। सब कुछ सरकार नहीं कर सकती। इसलिए मैंने यह फैसला लिया। 

 

स्कूल में सुविधाओं की कमी थी :  श्रवण ने बताया कि प्राथमिक शिक्षा के दौरान मैंने देखा कि मूसा साह सरकारी स्कूल में बुनियादी सुविधाओं की कमी है। उसी वक्त मैंने इस स्कूल के विकास में हरसंभव सहयोग का फैसला लिया था। उसी सोच के तहत स्मार्ट क्लास बनवाई है।

 

श्रवण और रुचि दोनों ने बीटेक किया : श्रवण ने मूसा साह मध्य विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की थी। इसके बाद सर्वोदय उच्च विद्यालय से मैट्रिक और सीएम साइंस कॉलेज से प्लस टू की परीक्षा पास की। उन्होंने तमिलनाडु के तंजाबुर स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फूड प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी में बीटेक और राजस्थान के अजमेर सेंट्रल यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। वे वर्तमान में गोरखपुर में अडानी ग्रुप में एरिया सेल्स एक्जीक्यूटिव के पद पर कार्यरत हैं। श्रवण की पत्नी रुचि उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली हैं। उसने बरेली विश्वविद्यालय से बीटेक की शिक्षा हासिल की है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना