कॉपी जांच तक केंद्रों पर रहेंगे मजिस्ट्रेट व अफसर

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कदाचार मुक्त कराने के लिए तैनात मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों को संबंधित मूल्यांकन केंद्र पर ही जांच पूरी होने तक रहना होगा। आबेदा हाई स्कूल को छोड़ कर पांच केंद्रों पर इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन भी होना है। ऐसे में इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी ही मैट्रिक का मूल्यांकन संपन्न होने तक तैनात रहेंगे। शुक्रवार से 18 मार्च तक मैट्रिक मूल्यांकन कार्य में विषयवार लगभग 800 शिक्षक प्रतिनियुक्त किए गए हैं। हालांकि, गुरुवार तक कम ही परीक्षकों ने केंद्रों पर योगदान दिया। इन्हें शुक्रवार सुबह 9.30 बजे तक हर हाल में पहुंचना है। डीईओ डॉ. विमल ठाकुर ने बताया कि सभी केंद्रों पर मूल्यांकन शुक्रवार को शुरू करने का आदेश दिया गया है।

परीक्षकों व कर्मियों की उपस्थिति कंप्यूटर में
बोर्ड ने इंटरमीडिएट उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन केंद्रों पर कार्यरत सभी प्रधान परीक्षकों, सह परीक्षकों, डाटा एंट्री के लिए प्रतिनियुक्त कंप्यूटर ऑपरेटर आदि को रोजाना केंद्र निदेशक के पास कंप्यूटर में उपस्थिति अंकित कराने को कहा है। इंटर मूल्यांकन केंद्रों पर प्रतिनियुक्त परीक्षक मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं का भी मूल्यांकन करेंगे। 15 मार्च को इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन संपन्न हो जाएगा।

इन केंद्रों पर होगा मैट्रिक की कॉपी का मूल्यांकन
जिला स्कूल, डीएन हाई स्कूल, चैपमैन गर्ल्स हाई स्कूल, विद्या विहार हाई स्कूल व आबेदा हाई स्कूल। उधर, माध्यमिक स्कूलों में चल रही 9वीं की परीक्षा में लगे शिक्षकों को बोर्ड ने 9 मार्च को योगदान देने को कहा है।

खबरें और भी हैं...