ट्रेन से उतरे यात्रियों को वाहन भाड़े पर देकर लूटपाट करता था महंगू गिरोह

Muzaffarpur News - ट्रेन से उतरे यात्रियों को अपनी लक्जरी गाड़ी भाड़े पर दे और रास्ते में उन्हें बेहोश कर नशाखुरानी महंगू गिरोह...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:31 AM IST
Muzaffarpur News - mahungu gang used to loot the passengers by paying the vehicle to the descendants of the train
ट्रेन से उतरे यात्रियों को अपनी लक्जरी गाड़ी भाड़े पर दे और रास्ते में उन्हें बेहोश कर नशाखुरानी महंगू गिरोह लूटपाट व छिनतई करता था। शनिवार की रात जंक्शन परिसर से गिरफ्तार नशाखुरानी गिरोह के सरगना महंगू ने जीआरपी को अपने बयान में यह जानकारी दी। उसने बताया कि ट्रेन से दूर-दराज से आनेवाले यात्रियों को भाड़ा पर देने के लिए अपनी लक्जरी गाड़ी सर्कुलेटिंग एरिया में वे विभिन्न स्टेशनों पर रखते थे। यात्रियों से भाड़ा तय कर उनके घर के लिए चलते और रास्ते में बेहोश कर लूटपाट करते थे।

उसने पुलिस को बताया कि पटना, हाजीपुर, छपरा, सीवान, बरौनी, नरकटियागंज, रक्सौल, दरभंगा आदि स्टेशनों पर उसके गिरोह के दो दर्जन से अधिक सदस्य यात्रियों से लूटपाट व छिनतई करते हैं। गिरोह में कई महिलाएं भी शामिल हैं। महिलाएं यात्रियों को लुभाकर उनके साथ लूटपाट करती हैं। महंगू कई बार जेल भी जा चुका है।

उधर, जीआरपी थानाध्यक्ष अच्छेलाल सिंह यादव ने बताया कि गुप्त सूचना पर जीआरपी ने छापेमारी कर नशाखुरानी गिरोह के सरगना महंगू राम और अजीत सिंह को रिजर्वेशन काउंटर के पास से शनिवार की देर रात गिरफ्तार किया। दोनों छपरा के रहने वाले हैं। उनके पास से एक वैगन आर कार, एटीवैन के 17 टैबलेट, 4 मोबाइल और 1270 रुपए कैश बरामद किए गए। दोनों की निशानदेही पर गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए संबंधित जगहों पर जीआरपी की टीम छापेमारी कर रही है। बताया गया कि पूछताछ के बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

नशे में हंगामा करते 1 को किया गिरफ्तार

शराब पीकर नशे में जंक्शन पर हंगामा करते एक युवक को गिरफ्तार किया गया। वह शहर के चक्कर चौक के आसपास का ही बताया गया है। पूछताछ के बाद उसे रविवार को जेल भेज दिया गया।

X
Muzaffarpur News - mahungu gang used to loot the passengers by paying the vehicle to the descendants of the train
COMMENT