बाहरी सुख की तलाश में मनुष्य निरंतर भागता फिर रहा : सुनीता

Muzaffarpur News - गायघाट | आज हर मनुष्य सुख की तलाश में निरंतर भागता फिर रहा। सुबह से शाम, दिन से रात और फिर जन्म से मृत्यु तक सुख...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
गायघाट | आज हर मनुष्य सुख की तलाश में निरंतर भागता फिर रहा। सुबह से शाम, दिन से रात और फिर जन्म से मृत्यु तक सुख प्राप्ति के लिए प्रयासरत रहता है, परंतु वह सुख को नहीं प्राप्त कर पाता है, जबकि परमात्मा ने मनुष्य को अपने ही जैसा सुख का खान बनाया है। परंतु मनुष्य आज परमात्मा द्वारा बताए गए उस सुख के शाश्वत नियम का पालन नहीं कर पाया। ये बातें केवटसा बाबा विशाल नाथ मंदिर प्रांगण में चल रहे श्री रामचरित मानस व गीता ज्ञान के दूसरे दिन साध्वी सुनीता भारती ने कही। कार्यक्रम में स्वामी शुक्रमानंद जी, गुरुभाई पंकज कुमार, खुशबू भारती, संजू भारती, श्याम आदि ने सुमधुर भजनों को गाया।

प्रभु श्रीराम व कृष्ण की लीला अपरंपार : मड़वन | करजा में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव के चौथे दिन बुधवार को स्वामी रामानुजाचार्य जी महाराज ने भागवत कथा से उपस्थित भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने कथा वाचन करते हुए कहा कि प्रभु श्री राम व कृष्ण की लीला अपरंपार है। प्रभु श्रीराम का पावन चरित्र हमारे व समाज के लिए पूर्ण कल्याणकारी व शिक्षाप्रद है। मौके पर कथा के विविध प्रसंगों पर कथा का वाचन किया गया। मौके पर वैशाली की सांसद वीणा देवी व पूर्व जिला पार्षद नीरा देवी ने यज्ञ स्थल पहुंच कथा का श्रवण किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना