एमआईटी स्मार्ट इंडिया हैकथॉन कंपटीशन चैंपियन, एक लाख रुपए नकद पुरस्कार

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर मुजफ्फरपुर इंस्टीच्युट अॉफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के छात्र-छात्राअाें ने अपनी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Muzaffarpur News - mit smart india hackathon compassion champion one lakh cash award
एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर इंस्टीच्युट अॉफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के छात्र-छात्राअाें ने अपनी क्रिएटिविटी से संस्थान का नाम रौशन किया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार की ओर से आयोजित स्मार्ट इंडिया हैकथॉन कंपटीशन में कॉलेज की टीम ने कांप्लेक्स प्रॉब्लम को सॉल्व कर पूरे देश में पहला स्थान हासिल कर चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। इस तरह टीम को एक लाख रुपये का कैश प्राइज, सर्टिफिकेट और मेडल जीता है। इस उपलब्धि के साथ ही टीम को सितंबर में होने वाले इंडो-सिंगापुर हैकथॉन में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसका आयोजन आईआईटी चेन्नई की ओर से किया जाएगा। प्रतियोगिता में पूरे भारत से 2.5 हजार इंजीनियरिंग कॉलेजों के 2.5 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। एमआईटी के प्राचार्य डॉ. जेएन झा ने छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि शिक्षकों के सही मार्गदर्शन और छात्रों की मेहनत का ही यह परिणाम है।

एमआईटी में चैंपियन टीम के प्रतिभागी।

क्लीन वाटर डोमेन विद हाई कंप्लेक्सिटी का सॉल्यूशन दे जीता खिताब | प्रतियोगिता में इंडस्ट्री एक्सपर्ट की ओर से प्रॉब्लम दिए गए थे। इसका सॉल्यूशन टीम को देना था। इसमें सिंपल, मीडियम और कांप्लेक्स किस्म के प्रॉब्लम रखे गए थे। कुल 124 प्रश्न दिए गए थे। क्लीन वाटर डोमने विद हाई कंप्लेक्सिटी टॉपिक पर सॉल्यूशन देकर टीम ने खिताब पाया। यह एचसीएल कंपनी की ओर से दिया गया था। पाइप में बिना कुछ यंत्र लगाए इसमें बहते पानी के फ्लो की जानकारी देनी थी। इसके लिए पिजो इलेक्ट्रॉनिक सेंसर और आरएफ मॉड्यूल का इस्तेमाल एमआईटी की टीम ने किया।

टीम में ये थे शामिल |

X
Muzaffarpur News - mit smart india hackathon compassion champion one lakh cash award
COMMENT