मुजफ्फरपुर / सुबह में ही डीएसपी ने कराया था अलर्ट, दोपहर में लुटेरों ने महज 3 मिनट में निजी बैंक से लूट लिए 15.29 लाख रुपए

ग्राहकों और कर्मचारियों को बंधक बनाए अपराधी। ग्राहकों और कर्मचारियों को बंधक बनाए अपराधी।
X
ग्राहकों और कर्मचारियों को बंधक बनाए अपराधी।ग्राहकों और कर्मचारियों को बंधक बनाए अपराधी।

  • लगातार दूसरे दिन बैंक को बनाया निशाना, तीन दिन में लूटे 35.5 लाख रुपए
  • चार बाइक से आए अपराधियों को नकाबपोश लंगड़ा लीड कर रहा था

दैनिक भास्कर

Feb 19, 2020, 10:14 AM IST

मुजफ्फरपुर. सरैया ब्लॉक रोड में मंगलवार दोपहर 2:44 बजे 7 अपराधियों ने महज 3 मिनट में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक से 15.29 लाख रुपए लूट लिए। चार बाइक से आए अपराधियों को नकाबपोश लंगड़ा लीड कर रहा था। अपराधियों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी। 

सुबह 10 बजे सरैया एसडीपीओ राजेश शर्मा ने सभी थानेदारों को अलर्ट कराया था। 11:30 बजे सरैया थाने की गश्ती जीप बैंक में जांच के लिए पहुंची भी थी। इसके बावजूद दोपहर में अपराधियों ने वारदात को अंजाम दिया। लूटपाट में वैशाली इलाके के अपराधियों का हाथ होने की आशंका है। बैंक मैनेजर धर्मवीर कुमार ने लूट की राशि 15.29 लाख बताई, लेकिन रात में एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि लूट की राशि 8.04 लाख है। 7.25 लाख लुटने से बच गए, जो बैंक में सुरक्षित मिल गए। 

उधर, बैंक के मैनेजर व गार्ड से देर रात तक थाने में पूछताछ होती रही। लगातार तीसरे दिन लूट की तीन बड़ी वारदात में अपराधियों ने 35 लाख लूट लिए हैं। रविवार को सदर थाने के भिखनपुरा में कूरियर कंपनी से 5.5 लाख, सोमवार को मोतीपुर में बैंक ऑफ इंडिया से 14 लाख और तीसरे दिन मंगलवार को सरैया में निजी बैंक से 15.29 लाख की लूट हुई है। लूट के समय बैंक में करीब 25-30 ग्राहक व 14 बैंककर्मी मौजूद थे। 

लूट की वारदात के समय गार्ड गया था नाश्ता लेने
बैंक में लूट के समय गार्ड अजित कुमार लंच लाने के लिए बाहर गया हुआ था। जबकि मैनेजर धर्मवीर करीब 200 मीटर दूर अपने घर पर खाना खा रहे थे। घटना के बाद शोर मचा तब गार्ड नाश्ता लेकर बैंक में पहुंचा। वहीं सूचना पर मैनेजर पहुंचे। इसके बाद सायरन बजाया गया। दोनों पुलिस के संदेह के घेरे में हैं।

एक अपराधी के हाथ में था पिस्टल
ऋण की राशि जमा करने मैं सीढ़ी से पत्नी के साथ ऊपर बैंक में जा रहा था। तब तक अपराधी बैंक लूट कर तेजी से एक-एक कर नीचे आ रहे थे। करीब पांच से छह अपराधी बैंक से निकले। सबसे आगे कम उम्र के अपराधी के हाथ में पिस्तौल था। जबकि, सबसे पीछे वाले अपराधी के हाथ में लाल रंग का बैग था। जब तक हम कुछ समझते तब तक मुझे एक लुटेरे ने धक्का देकर गिरा दिया और बाइक से जतकौली की ओर भाग गया। (जैसा कि ग्राहक सुमन ने बताया)

सरैया में निजी बैंक से 8 लाख रुपए लूट हुई है। सीसीटीवी से अपराधियों की पहचान की जा रही है। निकटवर्ती जिलों से भी संपर्क किया गया है। -जयंत कांत, एसएसपी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना