नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य एक दिन पहले पूरा, दाैड़ने लगीं ट्रेनें

Muzaffarnagar News - मुजफ्फरपुर|जंक्शन के एसी वेटिंग हाॅल में एसी नहीं चलने पर मंगलवार काे यात्रियाें ने जमकर हंगामा किया। इसके कारण...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:15 AM IST
Muzaffarpur News - nan interlocking tasks completed a day first dangers trains
मुजफ्फरपुर|जंक्शन के एसी वेटिंग हाॅल में एसी नहीं चलने पर मंगलवार काे यात्रियाें ने जमकर हंगामा किया। इसके कारण अफरातफरी की स्थिति बन गई। इसके बाद कई यात्रियाें ने स्टेशन अधीक्षक से शिकायत की। इस पर उन्हाेंने यात्रियाें काे समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं संबंधित कर्मियाें काे फटकार लगाते हुए एसी काे ठीक करने के निर्देश दिए। हालांकि शाम तक एसी ठीक नहीं हुअा था। यात्रियाें ने शिकायत की है कि वेटिंग हाॅल में दाे एसी लगे हैं, लेकिन एक भी नहीं चलते हैं। एेसे में उमस भरी गर्मी में उसमें बैठना मुश्किल है। स्टेशन अधीक्षक प्रियदर्शी राजीव ने बताया कि कुछ तकनीकी फाॅल्ट के कारण एसी नहीं चल रहा था। इसे ठीक कर लिया गया है।

समय की हाेगी बचत, भगवानपुर से घाेसवर तक जुलाई तक काम पूरा करने का रखा गया लक्ष्य

सिटी रिपाेर्टर| मुजफ्फरपुर

कुढ़नी-भगवानपुर दाेहरी लाइन के नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य काे निर्धारित समय से एक दिन पूर्व ही पूरा कर लिया गया। काम पूरा हाेेने के साथ ही मंगलवार की सुबह से नई लाइन पर ट्रेनाें का परिचालन शुरू कर दिया गया। परिचालन शुरू होने के बाद लाइन पर पहली ट्रेन अमृतसर जाने वाली दरभंगा एक्सप्रेस गुजरी। कंस्ट्रक्शन विभाग ने काम पूरा करने के लिए 17 अप्रैल की तिथि निर्धारित की थी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (सीएअाे) ने बताया कि 14 किमी लंबे इस रेलखंड पर एनअाई कार्य के लिए 11 दिनाें का समय निर्धारित था। लेकिन, एक दिन पहले ही कार्य पूरा कर लिया गया। भगवानपुर से घाेसवर तक दाेहरीकरण का भी कार्य काफी तेजी से चल रहा है। जुलाई तक इस कार्य काे पूरा कर लेने का लक्ष्य रखा गया है।

नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य पूरा हाेने के बाद अब यात्रियाें काे क्रॉसिंग में फंसने से मिलेगी मुक्ति, कई और बदलाव भी होंगे

दाेहरीकरण से समय की हाेगी बचत 45 मिनट की जगह लगते थे दो घंटे

रामदयालु नगर से हाजीपुर के बीच दाेहरीकरण कार्य नहीं हाेने से यात्रियाें काे काफी परेशानी हाेती थी। ट्रेनाें के क्रॉसिंग में फंसने से 45 मिनट का सफर तय करने में दाे घंटे तक लग जाता था। अब भगवानपुर तक दाेहरीकरण हाे जाने से इस समय की बचत हाेगी। बता दें कि रेलवे की यह काफी महत्वाकांक्षी परियाेजना है। लेकिन तीन साल से अधिक बीत जाने के बाद भी अभी सिर्फ भगवानपुर तक ही दाेहरीकरण कार्य काे पूरा किया जा सका है। भगवानपुर से घाेसवर तक अभी भी करीब 10 किमी लंबाई में दाेहरीकरण कार्य काे पूरा किया जाना बाकी है।

डायवर्ट रूट से चल रहीं ट्रेनाें का परिचालन फिर से हुआ शुरू

कुढ़नी-भगवानपुर दाेहरी लाइन पर नाॅन इंटरलाॅकिंग कार्य काे लेकर 7 अप्रैल से डायवर्ट रूट से चल रहीं ट्रेनाें का परिचालन फिर से मंगलवार से चालू हाे गया। इससे यात्रियों को काफी राहत मिली। कंस्ट्रक्शन विभाग की रिपाेर्ट के अाधार पर परिचालन विभाग ने इन ट्रेनाें काे फिर से शुरू कर दिया है। इसमें माैर्य एक्सप्रेस, जयनगर-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस, हावड़ा-काठगाेदाम एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, न्यू जलपाईगुड़ी-अमृतसर एक्सप्रेस, पूर्वांचल एक्सप्रेस, अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस, टाटा-छपरा एक्सप्रेस अादि शामिल हैं।

वेटिंग हाॅल में एसी नहीं चलने पर हंगामा

X
Muzaffarpur News - nan interlocking tasks completed a day first dangers trains
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना