18 तक अॉनलाइन दर्ज होगी आपत्ति

Muzaffarpur News - माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) के सभी विषयों (पेपर वन व टू) की आंसर-की शनिवार से बिहार विद्यालय परीक्षा...

Feb 15, 2020, 08:55 AM IST

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) के सभी विषयों (पेपर वन व टू) की आंसर-की शनिवार से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी इसे biharboard.online.com पर देख सकते हैं। सभी विषयों के 10 सेटों के प्रश्नों का आंसर-की 18 फरवरी तक बोर्ड की साइट पर उपलब्ध रहेगा। इसको लेकर बोर्ड की ओर से निर्देश जारी किया गया है कि अपलोड किए गए आंसर-की में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर समिति की वेबसाइट biharboard.online.com पर अॉनलाइन आपत्ति दर्ज कराई जा सकती है। बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि आपत्ति केवल अॉनलाइन माध्यम से ही दर्ज कराए जा सकते हैं। निर्धारित समय सीमा के बाद आपत्तियों पर विचार नहीं होगा।

डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड कल से होगा उपलब्ध

एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

डीएलएड में नामांकन के लिए पहली बार हो रही संयुक्त प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी रविवार से अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 16-21 फरवरी तक biharboardvividh.com पर यह डमी एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा। बोर्ड की ओर से इसको लेकर निर्देश जारी किया गया है। साइट से अभ्यर्थी अपना डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे। अगर इसमें किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि होगी तो उसमें 16-21 फरवरी तक सुधार कर सकेंगे। इसके बाद सुधार का मौका नहीं मिलेगा। वहीं अब तक शुल्क नहीं जमा करने वाले अभ्यर्थी 17-19 फरवरी तक बकाया परीक्षा शुल्क अॉनलाइन जमा करा पाएंगे।

सिमुलतला आवासीय विद्यालय की मुख्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी, आज से बोर्ड की साइट पर देख सकेंगे स्टूडेंट्स

एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

सिमुलतला आवासीय विद्यालय मुख्य प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है। बोर्ड की वेबसाइट biharboard.online पर शनिवार से छात्र-छात्राएं रिजल्ट देख सकते हैं। इसको लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है। मुख्य प्रवेश परीक्षा में 60 छात्र व 60 छात्राएं सफल हुए हैं। रिजल्ट के आधार पर अनुशंसित अभ्यर्थी चिकित्सीय जांच के बाद सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन के योग्य होंगे। सभी अनुशंसित अभ्यर्थियों की चिकित्सीय जांच के लिए सिमुलतला के प्राचार्य को बोर्ड की ओर से अलग सूचना दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि सत्र 2020-21 के तहत छठी कक्षा में नामांकन के लिए आयोजित प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा में 11436 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें 8617 बालक और 2819 बालिकाएं थीं। इसमें 600 बालक व 600 बालिका प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए। मुख्य प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया था। कुल 150-150 अंकों के सवाल पूछे गए थे। इसमें निगेटिव मार्किंग नहीं थी।

आज से एसटीईटी परीक्षा की आंसर-की बिहार बोर्ड की साइट पर उपलब्ध

60 छात्र व 60 छात्राएं उत्तीर्ण

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना