Hindi News »Bihar »Muzaffarpur» Old Gandak And Bagmati River On The Boom

नेपाल में हुई बारिश से बूढ़ी गंडक और बागमती नदी उफान पर, कई गांव में फैला पानी

नेपाल के सेमरा में 150 एमएम बारिश के बाद बूढ़ी गंडक नदी उफान पर है।

भास्कर न्यूज | Last Modified - Jul 06, 2018, 12:24 PM IST

नेपाल में हुई बारिश से बूढ़ी गंडक और बागमती नदी उफान पर, कई गांव में फैला पानी

मुजफ्फरपुर.नेपाल के सेमरा में 150 एमएम बारिश के बाद बूढ़ी गंडक नदी उफान पर है। सिकंदरपुर में नदी खतरे के निशान से महज 4 सेमी नीचे है। वहीं, औराई, कटरा व गायघाट में बागमती नदी में अगले 12 घंटे के दौरान 2 फीट पानी बढ़ने का अलर्ट जारी किया गया है। बेनीबाद में बागमती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जगह-जगह कटाव शुरू हो गया है।

औराई के भरथुआ, कटरा के मोहनपुर व खंगुरा तथा मुशहरी के रजवाड़ा में स्लुइस गेट का निर्माण अब तक पूरा नहीं होने से बाढ़ प्रभावित इलाके के लोग दहशत में हैं। बूढ़ी गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि से बांध के अंदर बसे पीर मोहम्मदपुर, रजवाड़ा डीह, रौशनपुर चक्की, चक सलेम और बोचहां के कर्णपुर उत्तरी पंचायत के डढ़ीया गांव में पानी फैलने लगा है। पीर मोहम्मदपुर से कोठिया बांध पर जाने वाला संपर्क पथ भंग हो गया है।

स्लुइस गेट मरम्मत करने का प्रशासन ने दिया निर्देश
मझौली-कटरा पथ में चामुंडा पेट्रोल पंप के पास कटाव हो रहा है। कटरा सीओ ने डीएम को स्थिति से अवगत कराया। डीएम ने बागमती प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता मैकेनिकल को तत्काल स्लुइस गेट मरम्मत करने का निर्देश दिया है। डीएम ने बाढ़ की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन अतुल कुमार वर्मा को कटरा, औराई व गायघाट में पॉलीथीन शीट आवंटित करने को कहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Muzaffarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×