कोरोना वायरस के 38 संदिग्धों में 32 की रिपोर्ट निगेटिव, दो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

Muzaffarpur News - लॉक डाउन में ट्रेन सेवा बंद रहने के कारण रेलवे खाली रैक को ओरिजनेटिंग स्टेशन पर भेज रहा है। गुरुवार को दिल्ली से...

Mar 27, 2020, 07:41 AM IST
Muzaffarpur News - out of 38 suspects of corona virus 32 reported negative admitted in two isolation wards

लॉक डाउन में ट्रेन सेवा बंद रहने के कारण रेलवे खाली रैक को ओरिजनेटिंग स्टेशन पर भेज रहा है। गुरुवार को दिल्ली से जंक्शन पहुंची वैशाली एक्सप्रेस की खाली रैक में 5 रेल कर्मचारी अाए। मोतीपुर के इन पांच कर्मचारियों ने एसएम से संपर्क किया और कोरोना जांच का आग्रह किया। लेकिन, रात में जांच की व्यवस्था नहीं होने की बात कह सभी को सदर अस्पताल जाने काे कहा गया। सभी सदर अस्पताल पहुंचे। वहां इनकी जांच की गई। किसी में काेराेना वायरस संक्रमण के लक्षण नहीं मिले। इन कर्मचारियों ने कहा कि दिल्ली से सहरसा जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस की खाली रैक से इन्हें रेलवे ने भेजा। ये लाेग दिल्ली समेत अन्य स्थानों पर रेलवे में ही काम करते हैं।

होम क्वारेंटाइन में निगरानी को टीम


बाहर से अाने वाले जिन लोगों को सख्ती के साथ 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन के लिए कहा गया है। जिला प्रशासन की अोर से 10 लोगों पर एक व्यक्ति को निगरानी की जिम्मेवारी दी जाएगी। जिसमें टोला सेवक, विकास मित्र, अाशा, अांगनबाड़ी सेविका होंगे। अाशा, एएनएम व अांगनबाड़ी सेविका से बाहर से अाने वालों के बारे में रिपोर्ट लेनी है। लेकिन, कई प्रखंडों से इसको लेकर रिपोर्ट नहीं प्राप्त हुई है। एसीएमअो ने बताया कि प्रतिदिन की रिपोर्ट ली जा रही है।

सिटी रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत की खबर है। पिछले एक सप्ताह में एसकेएमसीएच से भेजे गए कोरोना वायरस के 6 अौर संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव अाई है। अांकड़ों के अनुसार, अब तक एसकेएमसीएच लैब से जांच के लिए 38 सैंपल पटना भेजे गए हैं, जिनमें से 32 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव अाई है। दूसरी अोर, एसकेएमसीएच में कोरोना वायरस को लेकर 160 से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग हुई। इनमें से राज्य के बाहर से आए दो लोगों को एमसीएच भवन में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। बाकी लोगों में सर्दी-खांसी की शिकायत पाई गई, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। देर शाम एसकेएमसीएच के लैब से दो लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है। इस तरह अब तक कोरोना वायरस संक्रमण जांच के लिए एसकेेएमसीएच से 38 संदिग्धों का सैंपल पटना भेजा गया है। एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि अब आम रोगी भी कोरोना वायरस की जांच करने का दबाव बना रहे हैं। इससे एसकेएमसीएच में स्थिति उथल-पुथल हो गई है। सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। आइसोलेशन वार्ड में फिजिशियन के अलावा ईसीजी टेक्नीशियन, पारामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक दिन का सेंसेक्स बनाकर मुख्यालय को भेजा जा रहा है। स्क्रीनिंग में जिन संदिग्धों में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं मिलता है, उनका सैंपल नहीं लिया जा रहा है। जो विदेशी नागरिक हैं या दूसरे राज्य से आए हैं, उन्हीं का सैंपल लिया जा रहा है।

पिछले सप्ताह भेजे 6 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट भी शामिल


सदर अस्पताल में अपनी जांच करवाते रेलवे के कर्मचारी।

दिल्ली से वैशाली एक्सप्रेस के खाली रैक से जंक्शन पहुंचे मोतीपुर के 5 कर्मी

दूसरे शहरों से अाए 16 लोगों की तलाश


विदेश के देश के दूसरे शहरों से जिले में 16 नए संदिग्ध लोगों के पहुंचने के बारे में स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट की गई है। जिसकी खोज में स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गई है। एसीएमअो ने बताया कि उनके पता अौर मोबाइल नंबर पर संपर्क पर माॅनिटरिंग शुरू कर दी गई है। दूसरी अोर बता दें कि विदेश से अाने वालों की संख्या अब तक 180 है। जिसमें 80 के करीब संदिग्ध ट्रेस लेस है। जिनकी खोज में स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम लगी है।

Muzaffarpur News - out of 38 suspects of corona virus 32 reported negative admitted in two isolation wards
X
Muzaffarpur News - out of 38 suspects of corona virus 32 reported negative admitted in two isolation wards
Muzaffarpur News - out of 38 suspects of corona virus 32 reported negative admitted in two isolation wards

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना