25 से पार्ट थर्ड की परीक्षा, नहीं मिला एडमिट कार्ड, पार्ट-1, 2 में फॉर्म घटे

Muzaffarpur News - एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर बीआरए बिहार विवि में टीडीसी पार्ट वन से लेकर पार्ट थर्ड तक के छात्र-छात्राओं की...

Oct 22, 2019, 08:16 AM IST
एजुकेशन रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

बीआरए बिहार विवि में टीडीसी पार्ट वन से लेकर पार्ट थर्ड तक के छात्र-छात्राओं की परेशानी बढ़ गई है। 25 अक्टूबर से टीडीसी पार्ट थर्ड की थ्योरी परीक्षा शुरू हो रही है लेकिन सोमवार शाम तक कॉलेजों में एडमिट कार्ड नहीं पहुंच सका है। यही स्थिति दूरदराज के कॉलेजों की भी बनी हुई है। सोमवार को शहर के कई कॉलेजों में छात्र-छात्राएं अपने एडमिट कार्ड प्राप्त करने पहुंचे तो उन्हें पता चला कि अब तक विवि की ओर से एडमिट कार्ड नहीं भेजा गया है। एलएस कॉलेज पहुंचे छात्र रंजीत ने बताया कि उसका केंद्र कहां होगा इसकी जानकारी अब तक उसे नहीं हो सकी है। उधर विवि की ओर से देर शाम तक एडमिट कार्ड तैयार किया जाता रहा। कहा कि पार्ट थर्ड का प्रैक्टिकल पार्ट टू के एडमिट कार्ड पर ही कराया गया।

प्रिंटेड फॉर्म घटे, डाउनलोड कर भरा जाएगा परीक्षा फॉर्म

टीडीसी पार्ट वन और टू समेत पीजी विभागों की परीक्षा के लिए इन दिनों कॉलेजों और विभागों में फॉर्म भराया जा रहा है। कॉलेजों में सोमवार को विवि की ओर से उपलब्ध कराया गया फॉर्म घट गया। छात्र-छात्राओं ने इसकी शिकायत जब विवि में की तो बताया गया कि साइट पर फॉर्म का फॉर्मेट रखा हुआ है। वहां से डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं को परीक्षा फॉर्म भरवाया जा सकता है। ऐसे में छात्रों के बीच दुविधा की स्थिति कायम है। रजिस्ट्रार रिटायर कर्नल एके राय ने कहा कि सभी कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे विवि के साइट पर से फॉर्म डाउनलोड कर छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराएं। ताकि छात्र-छात्राओं को परेशानी न हो। कर्मचारियों की कमी के कारण फॉर्म की छपाई नहीं हो सकी है। एलएस कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष निकेश कुमार व रमण कुमार कुलसचिव से मिलकर छात्रों को परीक्षा फॉर्म उपलब्ध कराने की मांग की।

पेंडिंग निपटारे के लिए सैकड़ों आवेदन लंबित

टीडीसी पार्ट वन की परीक्षा में पेंडिंग रिजल्ट के निपटारे के लिए सैकड़ों आवेदन विवि में पेंडिंग हैं। लेकिन उनका निपटारा तेजी से नहीं हो रहा है। राजभवन के निर्देश पर कई कर्मचारियों का तबादला किया गया है। ऐसे में बताया जा रहा है कि नए कर्मचारी अब तक कामकाज को समझ नहीं सके हैं।

इधर, एकेडमिक काउंसिल की बैठक आज होगी एमफिल के ट्रांजिट रेगुलेशन को मिलेगी मंजूरी

मुजफ्फरपुर | बीआरए बिहार विवि में सोमवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक होगी। इसमें एमफिल के ट्रांजिटरी रेगुलेशन को मंजूरी प्रदान की जाएगी। साथ ही पीएचडी रेगुलेशन 2016 के संशोधन पर सदस्यों की मुहर लगाई जाएगी। एमफिल के रेगुलेशन को मंजूरी मिलने के साथ ही नामांकित छात्र-छात्राओं की परीक्षा आसान हो जाएगी। बैठक में तीसरे एजेंडे के रूप में प्रोविजनल के फॉर्मेट को भी अप्रूव्ड किया जाएगा। छात्र-छात्राओं को मिलने वाले नए प्रोविजनल में अब रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ-साथ रोल नंबर का भी जिक्र रहेगा। बीआरए बिहार विवि के रजिस्ट्रार रिटायर कर्नल एके श्रीवास्तव ने बताया कि एकेडमिक काउंसिल की बैठक सीनेट हॉल में होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना