• Hindi News
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur News people from the floods panic life saving goods in the villages of 14 km from basghatta to benidabad

बसघट्टा से बेनीबाद तक 14 किमी क्षेत्र के गांवों में बाढ़ से दहशत, जान-माल की सुरक्षा में जुटे लोग

Muzaffarpur News - अाैराई-बेनीबाद मुख्य सड़क पर कटरा प्रखंड के बसघट्टा से अागे बढ़ते ही बागमती नदी में अाई बाढ़ की भीषण भयावहता से...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:10 AM IST
Muzaffarpur News - people from the floods panic life saving goods in the villages of 14 km from basghatta to benidabad
अाैराई-बेनीबाद मुख्य सड़क पर कटरा प्रखंड के बसघट्टा से अागे बढ़ते ही बागमती नदी में अाई बाढ़ की भीषण भयावहता से दिल दहल उठता है। आसपास के चाैर व खेतों में पानी भरने के बाद मुख्य सड़क पर दाे से तीन फीट तक पानी का तेज प्रवाह जारी है। बकुची चाैक पर दाे फीट तक पानी का प्रवाह जारी है तथा चाराें अाेर से वाहनों का सामान्य आवाजाही पूरी तरह बंद है। अधिकतर दुकानों में पानी घुसने से दुकानदार अपने सामान काे समेट रहे हैं। बसघट्टा से बेनीबाद तक 14 किलाे मीटर के गांवों में दहशत का अालम है। लाेग अपने फसल, सामान व घराें काे सुरक्षित करने में जुटे हैं। घराें में पानी प्रवेश करने से आवश्यक सामान व बच्चों के साथ सुरक्षित स्थानों की अाेर पलायन कर रहे हैं।

बागमती व लखनदेई नदियों के जलस्तर में तेजी से हा़े रही वृद्धि से अाैराई, कटरा व गायघाट प्रखंड में दहशत का अालम है। अाैराई प्रखंड में बागमती नदी के दाेनाें तटबंधों के बीच बसे दाे दर्जन गांवों में दहशत का अालम है। जलस्तर में तीसरे दिन भी लगातार वृद्धि काे देखते हुए दाेनाें तटबंधों के बीच बसे गांवों के लाेग तटबंधों पर पलायन करने लगे हैं। सबसे खराब स्थिति कटरा तथा गायघाट प्रखंड के अाैराई-बेनीबाद सड़क के बसघट्टा से बेनीबाद तक सड़क के दाेनाें अाेर बसे गांवों की है। बागमती के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हाेने से इस सड़क के दाेनाें अाेर के चाैर तथा दरभंगा जिला तक के क्षेत्र में पानी भर गया है। 24 घंटे में ही चाैर व गांवों के चाराे अाेर पानी की धारा बहने के बाद अब घराें में भी तेजी से पानी प्रवेश कर रहा है। बसघट्टा से नवादा स्कूल तक करीब पांच किलाे मीटर में इस मुख्य सड़क पर पानी की तेज धारा बह रही है। इसके कारण बसघट्टा, बकुची, पतारी, नवादा, मिश्राैलिया, चंदाैली समेत आसपास के गांवों के घराें में पानी प्रवेश करने वाले लाेग सुरक्षित स्थानों की तलाश कर रहे हैं। अपने खेत व फसलाें काे डूबने के बाद घराें में भी पानी प्रवेश करने वाले परिवार आवश्यक सामान के साथ सुरक्षित ठिकानों की अाेर जा रहे हैं। लाेग नेपाल से अाैर पानी अाने तथा नदी का जलस्तर बढ़ने की बात कहते हुए बाढ़ की भयावहता काे एक दूसरे काे बता रहे हैं। सड़क व पुलियों से पानी की तेज प्रवाह काे आसपास के ग्रामीण भी अाकर देख रहे हैं।

X
Muzaffarpur News - people from the floods panic life saving goods in the villages of 14 km from basghatta to benidabad
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना