पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वैशाली में पुलिस-अपराधी गठजोड़ का खुलासा, 4 जवान समेत सात गिरफ्तार

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वैशाली जिले में लोगों की रक्षक पुलिस ही भक्षक बनी हुई थी। क्राइम कंट्रोल के लिए तैनात पैंथर मोबाइल के जवान ही अपराधियाें के साथ मिलकर अपराध कराते थे। फिरौती के लिए एक अपहरण की घटना से पुलिस-अपराधी गठजोड़ का खुलासा हुआ है। लालगंज की महिला की शिकायत पर एसपी ने 24 घंटे के अंदर उसके अपहृत पति को बरामद कर लिया।

अपराधी गैंग से जुड़े पुलिस के तीन, होमगार्ड के एक जवान और तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। चारों पुलिसकर्मियों को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। सातों को जेल भेजा जाएगा। निलंबित सिपाहियों में सारण के गरखा थाना के शिवरहिया गांव निवासी अनिल मांझी, दिघवारा थाना के सैदपुर गांव निवासी अनिल पांडेय, भोजपुर के अजीमाबाद थाना के ताराचक गांव निवासी हिमांशु कुमार व जंदाहा थाना के मड़ई निवासी होमगार्ड मोनू कुमार शामिल हैं।

अपराधी के घर से पकड़े गए, वहीं अपहृत भी मिला

मुख्य आरोपी सिपाही अनिल मांझी की निशानदेही पर एसपी के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने शनिवार की देर रात नगर थाना के कटरा मोहल्ला में सुजीत उर्फ शंटू के घर पर छापामारी की। घर से अपहृत शिवपूजन बरामद हुआ। उसी घर से साजिश में शामिल अनिल मांझी, हिमांशु कुमार, होमगार्ड मोनू कुमार के अलावा कटरा मोहल्ला निवासी स्व. हरिहरनाथ सिंह के पुत्र सुजीत ू, हाजीपुर गुदरी निवासी अशोक कुमार सिन्हा का पुत्र अमित सिन्हा, कटरा मोहल्ला निवासी रमेश प्रसाद का पुत्र नीरज भी दबोचा गया।

अपराधी के घर को ही बना रखा था अय्याशी का अड्‌डा

चारों जवानों ने कटरा मोहल्ला स्थित अपराधी सुजीत के घर को अय्याशी का अड्‌डा बना रखा था। बताया जाता है कि चारों गांजा, शराब के आदी हैं। मोहल्ला की किसी महिला पर हाथ डालने के विरोध में ही स्थानीय लोगों ने पिटाई कर दी थी। मारपीट में शामिल लोगों को फंसाने के लिए ही सिपाही अनिल ने सर्विस पिस्टल सुजीत के घर में छुपा कर हमलावरों द्वारा छीन लिए जाने का आरोप मढ़ दिया था।

अन्य मामलों में संलिप्तता की भी की जा रही जांच

सिपाही एवं अपराधियों की साठगांठ से अपहरण के षडयंत्र का खुलासा होने के बाद आरोपी जवानों की अन्य मामलों में भी संलिप्तता संभावित है। इसकी पूरी जांच होगी।
राघव दयाल, एसडीपीओ सदर

शनिवार की शाम चौहट्‌टा चौक पर पैंथर जवान के साथ मारपीट की घटना भी अपहरण कांड की कड़ी निकली

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें