‘अलर्ट’ मोड में रहेगी पुलिस, जिलों में क्विक रिस्पांस टीम हर वक्त तैयार

Muzaffarpur News - क्राइम रिपोर्टर|पटना/ मुजफ्फरपुर अयोध्या मामले में फैसला अाने अाैर त्योहारी माैसम को देखते हुए पुलिस अभी...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 08:51 AM IST
Muzaffarpur News - police will be in 39alert39 mode quick response team ready in districts at all times
क्राइम रिपोर्टर|पटना/ मुजफ्फरपुर

अयोध्या मामले में फैसला अाने अाैर त्योहारी माैसम को देखते हुए पुलिस अभी ‘अलर्ट’ मोड में रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के अगले दिन भी जिला समेत पूरे सूबे में पुलिसिया चाैकसी व सतर्कता जारी थी। पैगंबर-ए-इस्लाम हजरत मुहम्मद के जन्मदिन पर रविवार को ईद-ए-मीलाद-उन-नबी शांतिपूर्ण माहाैल में बीता। सड़क, स्टेशन, मार्केट, गली-मुहल्लों से लेकर संवेदनशील स्थानों पर बल की तैनाती या पुलिस पेट्रोलिंग दिखी। आने वाले दिनों को लेकर भी पुलिस किसी स्तर पर कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है। संवेदनशील जिले या इलाकों पर पैनी नजर है। अप्रिय या आपात स्थिति से निपटने के लिए हर जिले में क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) तैयार है। क्यूआरटी में शामिल अफसर व जवान को सभी आवश्यक साजो-सामान या हथियार आदि उपलब्ध कराए गए हैं। आवश्यकता के अनुसार क्यूआरटी का मूवमेंट होगा।

सोनपुर मेला को लेकर भी चाक-चाैबंद चाैकसी

सोनपुर मेले के अलावा कार्तिक पूर्णिमा को लेकर भी चाक-चाैबंद चाैकसी के इंतजाम किए गए हैं। दरअसल कार्तिक पूर्णिमा के माैके पर गंगा व अन्य नदियों में स्नान करने के लिए श्रद्धालुअों की भीड़ उमड़ती है। विशेषकर हाजीपुर व सोनपुर की सीमा पर गंगा-गंडक के संगम पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। सोनपुर मेले में लाखों लोगों की आवाजाही लगी रहती है।


X
Muzaffarpur News - police will be in 39alert39 mode quick response team ready in districts at all times
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना