नृसिंह जयंती पर भगवान विष्णु का गुणगान

Muzaffarpur News - शहर के विभिन्न मंदिराें में शुक्रवार को नृसिंह जयंती के अवसर पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर भगवान विष्णु से...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:30 AM IST
Muzaffarpur News - praise of lord vishnu on nrusingh jayanti
शहर के विभिन्न मंदिराें में शुक्रवार को नृसिंह जयंती के अवसर पर श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना कर भगवान विष्णु से सुख-समृद्धि की कामना की। गरीबनाथ मंदिर में सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुअाें ने बाबा का जलाभिषेक कर अारती की। बच्चा पाठक ने रंग-बिरंगे पुष्पाें से बाबा का महाशृंगार किया। मंदिर में शृंगार देखने के लिए श्रद्धालुअाें की भीड़ उमड़ पड़ी थी। अंत में श्रद्धालुअाें के बीच महाप्रसाद का वितरण किया गया। इस दाैरान 300 श्रद्धालुअाें ने भगवान सत्यनारायण की पूजा व मुंडन कराया। मंदिर के प्रधान पुजारी पं. विनय पाठक ने बताया कि भगवान विष्णु ने नृसिंह अवतार लेकर हिरण्यकश्यप के अंहकार और वरदान दोनों को चूर-चूर कर दिया था। भगवान नृसिंह की पूजा से दुख दूर होते हैं। दरिद्रता समाप्त हाेती है। नृसिंह जी के साथ माता लक्ष्मी की पूजा से आर्थिक समस्या भी समाप्त हो जाती है। मौके पर आनंद पंकज, मिंकू बाबा आदि भी थे।

भगवान नृसिंह शक्ति के देवता, संकट में करते हैं मदद : संजय

मुजफ्फरपुर | नृसिंह जयंती के अवसर पर ब्रह्मपुरा स्थित बाबा सर्वेश्वरनाथ सह महामाया स्थान मंदिर धूमधाम से जयंती समाराेह का अायाेजन किया गया। प्रात: काल बाबा सर्वेश्वरनाथ का अभिषेक व शृंगार हुअा तथा सामूहिक रूप से श्रद्धालुअाें ने भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी के साथ नृसिंह स्वरूप की पूजा-अर्चना की। उन्हें फल, पुष्प, पंचमेवा, कुमकुम, केसर, नारियल, अक्षत व पीताम्बर अादि चढ़ाने के साथ नृसिंह गायत्री मंत्र का जाप किया गया। वहीं जरूरतमंदाें के बीच दान-पुण्य किया। मंदिर के महंत संजय अाेझा ने कहा कि भगवान विष्णु ने नृसिंह अवतार लेकर दैत्यराज हिरण्यकश्यप का वध किया था। भगवान नृसिंह शक्ति के देवता हैं। भगवान संकट की घड़ी में भक्त की हमेशा मदद करते हैं। मौके पर भवेश भारद्वाज, अजय मिश्र, नीतेश कुमार, रजनीश मिश्र, रामप्यारी देवी अादि थे।

पूजा-अर्चना करते श्रद्धालुगण।

X
Muzaffarpur News - praise of lord vishnu on nrusingh jayanti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना