विज्ञापन

शहर में पानी के व्यवसाय पर शुल्क लगाने की तैयारी

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:22 AM IST

Muzaffarpur News - नगर निगम प्रशासन की ओर से शहर में पानी के व्यवसाय पर शुल्क लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मेयर की अध्यक्षता में 18...

Muzaffarpur News - preparing to levy a water business in the city
  • comment
नगर निगम प्रशासन की ओर से शहर में पानी के व्यवसाय पर शुल्क लगाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मेयर की अध्यक्षता में 18 फरवरी को नगर निगम कार्यालय में पानी के व्यवसाय पर निबंधन शुल्क निर्धारित करने को लेकर बैठक होगी। नगर आयुक्त संजय दूबे ने बैठक को लेकर पत्र जारी किया है। जिसमें बताया है कि सितंबर 2018 में नगर निगम बोर्ड की बैठक हुई थी। जिसमें निर्णय लिया गया था कि मेयर सुरेश कुमार, नगर आयुक्त संजय दूबे व वार्ड-29 की पार्षद रंजू सिन्हा पानी व्यवसाय से संबंधित निबंधन शुल्क निर्धारित करेंगे। बैठक में शहर में पानी की बर्बादी पर भी निर्णय लिया जाएगा।

शहर में चल रहे वाहन सर्विस सेंटर पर भी शुल्क लगाने को लेकर होगा फैसला : हाल में मेयर ने पानी का व्यवसाय व वाहन सर्विस सेंटर पर सख्ती को लेकर नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। बताया है कि पूर्व में लिए गए निर्णय के अनुसार निगम से अनुमति लेने के साथ वार्षिक टैक्स तय किया जाएगा। नगर निगम की अनुमति के बगैर चल रहे वाहन सर्विस सेंटर पर कार्रवाई के लिए एक टीम गठित करने की तैयारी चल रही है।

राबिश व अतिक्रमण पर हुए जुर्माने का मांगा ब्योरा

शहरी क्षेत्र में राबिश व कचरा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मेयर सुरेश कुमार ने नगर आयुक्त को पत्र लिखा है। जिसमें मेयर ने राबिश व कचरा फैलाने वालों से अब तक जुर्माना वसूली का पूरा ब्योरा उपलब्ध कराने को कहा है। टैक्स दारोगा व अंचल निरीक्षक को जुर्माना वसूली की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन मामले में मेयर ने बताया है कि टैक्स दारोगा व अंचल निरीक्षक की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

वर्कशॉप में शामिल होने मसूरी गए नगर आयुक्त

विभागीय स्तर पर आयोजित वर्कशॉप में शामिल होने के लिए बुधवार को नगर आयुक्त संजय दूबे मसूरी के लिए रवाना हुए। इस संदर्भ में नगर विकास एवं प्रधान सचिव को पत्र लिख 16 फरवरी तक मुख्यालय से बाहर रहने की अनुमति मांगी है। इस बीच नगर निगम के दैनिक कार्यों के लिए उप नगर आयुक्त रंधीर लाल को प्राधिकृत किया गया है।

X
Muzaffarpur News - preparing to levy a water business in the city
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें