Hindi News »Bihar »Muzaffarpur» Pressure On The Embankment Located On Rampur

बागमती व अधवारा में जलस्तर लाल निशान पर, रामपुर कंठ स्थित तटबंध पर दबाव

जलस्तर में वृद्धि होने से जिले के निचले इलाके में पानी फैल गया है।

Bhaskar News | Last Modified - Jul 03, 2018, 04:14 PM IST

बागमती व अधवारा में जलस्तर लाल निशान पर, रामपुर कंठ स्थित तटबंध पर दबाव

सीतामढ़ी. पड़ोसी देश नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र और जिले में तीन दिनों से रूक-रूक कर हो बारिश से सोमवार को बागमती का जलस्तर बढ़ने का सिलसिला जारी रहा। जलस्तर में वृद्धि होने से जिले के निचले इलाके में पानी फैल गया है। बागमती तटबंध के रामपुर कंठ स्थित तटबंध पर पानी का दबाव हाेने लगा है।

बागमती का जलस्तर ढेंग, सोनाखान, डुब्बाधार, चंदौली व कटौझा में लाल निशान के पास पहुंच गया है। साथ ही इन सभी स्थानों पर पानी बढ़ने की प्रवृति कायम है। लालबकैया नदी के गोआबारी में जलस्तर लाल निशान से उपर है। झीम नदी का सोनबरसा में जलस्तर बढ़ गया है। लेकिन अभी जलस्तर खतरे के निशान से नीचे है। अधवारा समूह की नदियों का जलस्तर सुंदरपुर में लाल निशान से उपर है। पुपरी में जलस्तर बढ़ रहा है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार बागमती नदी का जलस्तर कटौझा में खतरे के निशान से 2.42 मीटर उपर है। ढेंग रेलवे पुल के पास जलस्तर 69.87, सोनाखान के पास 68.17, डुब्बा घाट के पास 61.50, चंदौली में 55.90 कटौझा में 53.73 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Muzaffarpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×