खाद्य सामग्री की कालाबाजारी अाैर अवैध भंडारण के खिलाफ छापेमारी

Muzaffarpur News - लॉक डाउन के बीच दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कालाबाजारी और अवैध भंडारण की सूचना पर गुरुवार को अनुमंडलाधिकारी...

Mar 27, 2020, 07:36 AM IST
Motipur News - raids against black marketing and illegal storage of food items

लॉक डाउन के बीच दैनिक उपयोग की वस्तुओं की कालाबाजारी और अवैध भंडारण की सूचना पर गुरुवार को अनुमंडलाधिकारी पश्चिमी डाॅ. अनिल कुमार दास, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद, सीओ कुमार भास्कर सहित अन्य पदाधिकारियों की टीम ने मोतीपुर और बरूराज थाना क्षेत्र के फुलवरिया चौक के विभिन्न दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने गांधी चौक स्थित आलू-प्याज के गोला संचालक पुरानी बाजार निवासी राज कुमार साह को हिरासत में लिया। उसके दुकान को बंद करा दिया। कई दुकानों के शटर बंद हो गए। एसडीअाे ने बताया कि आम लोगों की शिकायत थी कि मोतीपुर, फुलवरिया, बरूराज सहित अन्य इलाकों में जिला प्रशासन द्वारा जारी दर की अनदेखी कर मनमाने रेट पर बेचा जा रहा है। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप झा को लिखित शिकायत थाना को देने को कहा गया है। प्राथमिकी दर्ज कर राज कुमार साह को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

इधर, तय कीमत से अधिक वसूल रहे प्याज विक्रेताअाें पर सख्ती, मूल्य तालिका लगाने का दिया गया अादेश

सकरा | किसी ग्राहक ने पुलिस को सूचना दी कि सुजावलपुर चौक पर प्याज विक्रेता तय कीमत से अधिक वसूल रहे हैं। पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की ताे दुकानदार ने संतोषप्रद जबाब नहीं दिया। पुलिस ने दुकान बंद करा कर सही रेट पर बेचने की चेतावनी सभी दुकानदाराें को दी। सकरा सर्किल इंस्पेक्टर शिव नारायण राम ने कहा कि 20 से 22 रुपए की प्याज 30 से 32 रुपए प्रति किलो बेचने की जानकारी मिली। दुकानदाराें को मनमानी नहीं करने दी जाएगी। सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकान के सामने मूल्य तालिका लगाएं, वर्ना कार्रवाई की जाएगी। उधर, आलू प्याज विक्रेता के मुन्सी कमरे आलम, दुकानदार रंजीत साह, धर्मेन्द्र कु ‘छोटू’, रूपक कुमार, रामश्रेष्ठ पासवान आदि ने बताया कि बंगाल की प्याज का खरीद रेट 24 रुपए व नासिक का खरीद रेट 30 रु प्रति किलो पड़ता है। यदि रेट पर 2 रु भी जोड़कर नहीं बेचा जाए तो घर से नुकसान उठाना पड़ेगा।

मोतीपुर में छापेमारी करते एसडीओ पश्चिमी व डीएसपी पश्चिमी।

X
Motipur News - raids against black marketing and illegal storage of food items

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना