पूर्वा नक्षत्र में झमाझम बरसा मानसून अाज से उत्तराफाल्गुनी में बारिश संभव

Muzaffarpur News - ‘पूर्वा जब पूर्वाई पाए, झूरी नदिया नाव चलाए।’ मौैसम की कहावतों के लिए प्रसिद्ध काक भड्डरी के इस कहावत काे जाते समय...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:52 AM IST
Muzaffarpur News - rainfall in uttaraphalguni due to jamsham barsa monsoon in purva nakshatra
‘पूर्वा जब पूर्वाई पाए, झूरी नदिया नाव चलाए।’ मौैसम की कहावतों के लिए प्रसिद्ध काक भड्डरी के इस कहावत काे जाते समय तीन दिनों तक पूर्वा नक्षत्र ने फिर सही साबित किया। इस मानसून में शुक्रवार काे पूर्वा नक्षत्र के अंतिम दिन भी जिले में अाैसत 5.87 मिमी बारिश हुई। मौैसम विभाग ने शनिवार से शुरू हाे रहे उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई है। 48 घंटे में जिला समेत आसपास के क्षेत्रों में कहीं कम ताे कहीं भारी बारिश हाे सकती है।

उल्लेखनीय है कि जिले में जुलाई के मध्य में हुई अच्छी बारिश के बाद अगस्त के शुरू से लेकर नाै सितंबर तक नाम मात्र की बारिश हुई है। इसके बाद तीन दिनों में जिले में अाैसत 20 मिमी बारिश हुई है। शुक्रवार काे तीसरे दिन भी बारिश हाेने से अधिकतम के साथ ही न्यूनतम तापमान में कमी अाने से लाेगाें काे गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार काे सामान्य के बराबर अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री ताे न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। पूसा कृषि मौैसम परामर्शी सेवा ने अगले 17 सितंबर तक जिला समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हाेने की संभावना जतायी है। इस बीच अगले 48 घंटे तक अधिक बारिश हाेने का अनुमान है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक लगातार पूर्वा हवा के चलने के साथ ही अधिकतम तापमान 32 से 34 व न्यूनतम 24 से 26 डिग्री के बीच रहने की संभावना जताई है।

शुक्रवार को हुई बारिश के बाद क्लब राेड में इस तरह हुआ जलजमाव।

X
Muzaffarpur News - rainfall in uttaraphalguni due to jamsham barsa monsoon in purva nakshatra
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना