5 दिनों से जारी बारिश थमने के बाद मिली राहत, लेकिन जलजमाव ने बढ़ाई परेशानी

Muzaffarpur News - साहेबगंज | विगत 5 दिनों से जारी झमाझम बारिश शनिवार को थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, शनिवार को दोपहर बाद...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:00 AM IST
Sahebganj News - relief after the rain stopped after 5 days but the water discharge increased the trouble
साहेबगंज | विगत 5 दिनों से जारी झमाझम बारिश शनिवार को थमने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। उधर, शनिवार को दोपहर बाद मौसम भी साफ हो गया। पकड़ी बसारत, बी कल्याण, बैद्यनाथपुर, अहियापुर, आशापट्टी, नावानगर निजामत, जगदीशपुर, प्रतापपट्टी सहित प्रखंड के अधिकतर गांवों में बारिश का पानी लोगों के घरों में प्रवेश कर गया है। नगर पंचायत के वार्ड-11 व 13 की स्थिति जलजमाव से काफी खराब है। अधिकतर घरों में बरसात का पानी घुस गया है। बीडीओ अरविंद कुमार सिंह ने शनिवार को इन गांवों का दौरा कर जलजमाव की स्थिति का जायजा लिया। उधर, शुक्रवार की सुबह 8 बजे से शनिवार की सुबह 8 बजे तक प्रखंड में 18.06 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। वहीं, वाल्मीकिनगर बराज से शनिवार की सुबह में गंडक नदी में एक लाख 91 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया। सहायक अभियंता माखन लाल गुप्ता ने बताया कि उक्त पानी का लेवल 48 घंटे बाद साहेबगंज को क्रॉस करेगा।

बारिश का पानी घरों में घुसने से हुए नुकसान की भरपाई को लोगों ने किया सड़क जाम : मोतीपुर| बखरी और भगवानपुर के लोगों ने शनिवार को बरूराज थाना क्षेत्र के मुरारपुर चौक पर मोतीपुर-साहेबगंज पथ को जाम कर दिया। लोग बारिश का पानी घरों में घुसने के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजे की मांग कर रहे थे। इस दौरान बांस-बल्ला बांधकर सड़क पर आवागमन को रोक दिया और टायर जलाकर आगजनी की। जाम की सूचना पर बरूराज पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया। लेकिन, बात नहीं मानने पर पुलिस ने लोगों को खदेड़कर बलपूर्वक जाम खत्म कराया। जाम लगाए लोगों का आरोप था कि बारिश का पानी उनके घरों में घुस गया है। जिससे घर में रखे सामान को काफी नुकसान पहुंचा है।

शिविर में 105 लोगों की स्वास्थ्य जांच : कांटी | केबीयूएन द्वारा परियोजना प्रभावित ग्राम बीरपुर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 105 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हें जरूरी दवा मुहैया कराया गया।

X
Sahebganj News - relief after the rain stopped after 5 days but the water discharge increased the trouble
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना