मुजफ्फरपुर / भिखनपुरा में कूरियर कंपनी के दफ्तर में डाका, 5.5 लाख नकदी भरा चेस्ट लेकर भाग निकले डकैत

सीसीटीवी में हथियार के साथ दिखा अपराधी। सीसीटीवी में हथियार के साथ दिखा अपराधी।
X
सीसीटीवी में हथियार के साथ दिखा अपराधी।सीसीटीवी में हथियार के साथ दिखा अपराधी।

  • 6 माह पहले भिखनपुरा एसबीआई में हुई थी डकैती उससे चंद कदम की दूरी पर फिर हुई लूट

दैनिक भास्कर

Feb 17, 2020, 10:24 AM IST

मुजफ्फरपुर. भिखनपुरा में छह माह पहले जिस एसबीआई को अपराधियों ने लूटा था उससे चंद कदम की दूरी पर स्थित निजी कूरियर कंपनी के दफ्तर में धावा बोल कर आधा दर्जन डकैतों ने पिस्टल के बल पर रविवार की शाम लूट-पाट की। अपराधियों के पहुंचते ही ब्रांच मैनेजर कैश चेस्ट की चाबी लेकर निकल गए। कर्मचारियों को गन पॉइंट पर बंधक बनाने के बाद भी चाबी नहीं मिली तो डकैत कैश चेस्ट उठाकर ले गए। चेस्ट में करीब साढ़े पांच लाख रुपए थे। 

लूट-पाट की घटना कूरियर कंपनी का कार्यालय बंद करने से चंद मिनट पहले हुई। घटना से आक्रोशित लोगों ने मौके पर छानबीन के लिए पहुंची सदर थाने की पुलिस को खदेड़ दिया। बाद में सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह व टाउन डीएसपी राम नरेश पासवान व काजी महम्मदपुर थानेदार मो. सुजाउद्दीन ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। 

घटना तकरीबन शाम 6:40 बजे की है। दो अपराधी चेहरे पर गमछा बांधे हुए थे, जबकि चार अपराधियों ने हेलमेट पहन रखा था। बदमाशों ने आते ही पिस्टल के बल पर सभी कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया। मौका पाकर ब्रांच मैनेजर विजय ने ऊपरी मंजिल पर पहुंचकर लूट-पाट की जानकारी दी। हल्ला होने पर डकैत भाग निकले।

कर्मचारियों को बंधक बना लूटा कैश चेस्ट
शाम को ऊपरी मंजिल पर मकान मालिक पवन कुमार के साथ बैठा था। उसी दौरान कूरियर कंपनी के ब्रांच मैनेजर पहुंचे और लूटपाट की सूचना दी। नीचे उतरने पर डकैतों ने हमें भी बंधक बना लिया। अपराधियों की संख्या 6 थी। पहली मंजिल पर रह रहे मेरे बेटे को लगा कि अपराधियों ने मुझे गोली मार दी है। वह छत से हल्ला करने लगा। शोर सुन डकैत दरवाजा बंद कर कैश चेस्ट ही उठा कर भाग निकले। (जैसा कि विनोद कुमार सिंह ने भास्कर को बताया)

गुस्साए लोगों ने पुलिस को खदेड़ा
महज 6 माह पहले भिखनपुरा एसबीआई में डकैती हुई थी। अब कूरियर कंपनी में लूट से आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुंची सदर पुलिस को खदेड़ दिया। स्थानीय लोगों ने कहा कि सदर थाना क्षेत्र में लूट-पाट की घटनाओं को रोकने में पुलिस पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

पांच लाख रुपए लूटने की बात सामने आई है। तीन अपराधी कूरियर कंपनी के दफ्तर में घुसे थे। - जयंत कांत, एसएसपी

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना