--Advertisement--

इस सिंगर के पास नया हारमोनियम खरीदने तक के पैसे नहीं, फिर भी है STAR

टापू जैसे गांव में रहनेवाले लड़के को ऐसे मिला बॉलीवुड में ब्रेक।

Dainik Bhaskar

May 23, 2018, 06:26 PM IST
Singer Deepak Thakur journey from village to bollywood

मुजफ्फरपुर. गैंग्स ऑफ वासेपुर 2 का गाना 'मूरा' को गाने वाले सिंगर दीपक ठाकुर 6 साल बाद बॉलीवुड में वापसी कर रहे हैं। इस बार भी उन्हें अनुराग बसु की अगली फिल्म 'मुक्केबाज' में सॉन्ग ऑफर हुआ है। 14 साल की उम्र में अपने गाने से धूम मचाने वाले दीपक की सक्सेस स्टोरी काफी इंस्पायरिंग है।

टापू जैसे गांव में था घर, जब मिला ब्रेक

- दीपक ठाकुर मुजफ्फरपुर, बिहार के अथर गांव से ताल्लुक रखते हैं। इस गांव तक पहुंचने के लिए कोई रोड नहीं है। लोग सिर्फ नाव के जरिए वहां आते जाते हैं।
- किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले दीपक को बचपन से ही संगीत में नाम कमाने का जुनून था। वे शादियों में बिन बुलाए सिर्फ गाना गाने पहुंच जाते थे। अगर किसी जागरण में गाने का मौका मिल जाए तो यह उनके लिए जैकपॉट के समान था।
- उनका मानना था कि ऐसे इवेंट्स में कई नामी संगीतकार आते हैं। उन्हें बस उस मौके का इंतजार था, जब कोई उन्हें नोटिस करे और फिल्मों में मौका दे दे। साल 2012 में ऐसा ही हुआ।

स्नेहा खानवल्कर ने किया था नोटिस

- साल 2012 में गैंग्स ऑफ वासेपुर की म्यूजिक डायरेक्टर स्नेहा खानवल्कर ने दीपक को एक फंक्शन में हार्मोनियम पर गाते हुए सुना था। उन्हें उसकी आवाज और लिरिक्स इतने पसंद आए कि तुरंत फिल्म में एक सॉन्ग ऑफर कर दिया।
- दीपक के मुताबिक अनुराग बसु ने उन्हें खुद कॉल करके सॉन्ग ऑफर किया था। उनके मुताबिक वह फोन कॉल उनका लाइफ चेंजिंग मूमेंट था।

हार्मोनियम खरीदने के नहीं हैं पैसे

- एक इंटरव्यू में दीपक ठाकुर ने बताया, "म्यूजिक मेरा जुनून है। हालांकि अभी मेरी आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं है। पापा-मम्मी ने मेरे करियर के लिए गांव छोड़कर मुजफ्फरपुर में एक कमरा किराए पर ले लिया है। हम अब वहीं रहते हैं।" - "मैं अपना म्यूजिक हार्मोनियम पर ही कंपोज करता हूं। उसकी हालत ज्यादा अच्छी नहीं है, रिपेयर की जरूरत है। नया खरीदने के लिए 26-28 हजार रुपए लगेंगे, लेकिन फिलहाल मेरे पास उतने पैसे नहीं है। और जिस हार्मोनियम पर मैं म्यूजिक बनाता हूं वह भी मेरा नहीं, मेरे गुरुजी का है।"

Singer Deepak Thakur journey from village to bollywood
X
Singer Deepak Thakur journey from village to bollywood
Singer Deepak Thakur journey from village to bollywood
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..