एसकेएमसीएच की चार एकड़ से अधिक भूमि पर मालिकाना हक जता शुरू किया कब्जा

Muzaffarpur News - क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर एसकेएमसीएच की चार एकड़ से अधिक जमीन पर लोगों ने मालिकाना हक जताते हुए कब्जा करना...

Oct 12, 2019, 08:26 AM IST
क्राइम रिपोर्टर | मुजफ्फरपुर

एसकेएमसीएच की चार एकड़ से अधिक जमीन पर लोगों ने मालिकाना हक जताते हुए कब्जा करना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जमीन पर कब्जा के लिए मिट्टी भराई शुरू कर दी गई। प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने डीएम और एसएसपी से मामले की शिकायत की है। हालांकि, देर रात किसी ने कोई सुध नहीं ली।

प्राचार्य ने बताया है कि 30 सितंबर को मुशहरी सीओ द्वारा मापी का नोटिस जारी हुअा था। वर्षा के कारण 12 अक्टूबर को मापी की तिथि तय है। इसके पूर्व ही कुछ लोग जमीन पर कब्जा शुरू कर चुके हैं। इधर, गोपालगंज के प्रह्लाद कुमार सिंह ने बताया है कि एसकेएमसीएच का रजिस्ट्री से अधिक जमीन पर कब्जा है। उनके पास चार एकड़ से अधिक जमीन के कागजात उपलब्ध हैं। दाखिल-खारिज भी है। उन्होंने दावा किया कि उक्त जमीन का सालाना राजस्व भी वह सरकार को देते हैं। मालूम हो कि एसकेएमसीएच के नवनिर्मित बीएससी नर्सिंग कॉलेज के पीछे चार एकड़ से अधिक जमीन खाली है। हाल ही में प्राचार्य स्तर पर गेट में ग्रिल लगवाया जा रहा था, जिसे कुछ लोगाें ने निजी जमीन बता रुकवा दिया। मामले की दोतरफा शिकायत के बाद डीएम ने मुशहरी सीओ को मापी कराने का आदेश दिया था।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना