पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षकों की हड़ताल : मूल्यांकन के दोनों शिफ्टों में पेट्रोलिंग करेगी पुलिस

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इस बार हाेली नहीं मनाएंगे हड़ताली नियाेजित शिक्षक

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के अाह्वान पर शनिवार काे 21वें दिन भी नियाेजित शिक्षकाें की हड़ताल जिले के सभी प्रखंड संसाधन केंद्राें पर जारी रही। टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियाेजित शिक्षक संघ गाेपगुट के जिलाध्यक्ष मृत्यंुजय कुमार ने बताया, सरकार की गलत नीतियाें के विराेध में हड़ताली शिक्षक हाेली नहीं मनाएंगे। उन्हाेंने बताया, साेमवार काे बिहार के सभी हड़ताली शिक्षक राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयाें पर मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व अपर मुख्य सचिव के पुतले दहन करेंगे। इधर, बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की अाेर से भी कलेक्ट्रेट परिसर स्थित धरना स्थल पर माध्यमिक शिक्षकाें की हड़ताल शनिवार काे 12वें दिन जारी रही।

हड़ताली शिक्षकों का दो माह का वेतन रोका

हड़ताल में शामिल होने वाले प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों की होली फीकी होगी। उनका वेतन जारी नहीं होगा। हड़ताल में शामिल होने वाले प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों को नो वर्क नो पे के आधार पर दो महीने का वेतन रोक दिया गया है। वहीं, हड़ताल में शामिल नहीं होने वाले शिक्षकों के दो महीने का वेतन जारी करने का निर्देश शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने दिया है।

मुजफ्फरपुर|मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए केंद्र पहुंचने वाले शिक्षकों को रास्ते में निशाना बनाए जाने की शिकायत पर विभाग अलर्ट हो गया है। मामले को लेकर डीईओ ने कहा कि दोनों ही शिफ्टों में होने वाले मूल्यांकन के लिए अब केंद्र से निकटतम चौराहे तक पुलिस की पेट्रोलिंग होगी। केंद्र के लिए पहुंचने के वक्त और निकलते वक्त शिक्षकों को निशाना बनाने वाले असमाजिक तत्वों पर नजर रखेगी। अगर कोई हड़ताली शिक्षक दूसरे शिक्षक को धमकी देते हुए या िकसी तरह से डराने या हानि पहुंचाने का प्रयास करेगा तो उस पर प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि शनिवार को पहली पाली में दो केंद्रों से शिक्षकों पर मोबिल डालने की चर्चा रही। मामले को लेकर डीईओ ने बताया, इस संबंध में कोई लिखित या मौखिक शिकायत नहीं है, लेकिन ऐसी चर्चा उन्होंने भी सुनी है।
खबरें और भी हैं...