शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों ने कहा- नहीं होंगे शामिल

Muzaffarpur News - मानव शृंखला के चयनित सभी नायक अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच रूट पर मार्किंग शुरू करें : जिलाधिकारी मानव...

Jan 16, 2020, 08:30 AM IST
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
मानव शृंखला के चयनित सभी नायक अपने निर्धारित स्थान पर पहुंच रूट पर मार्किंग शुरू करें : जिलाधिकारी

मानव शृंखला के सफल आयोजन के लिए बुधवार की दोपहर बाद सभी चयनित नायक हर एक प्रत्येक किलाेमीटर पर निर्धारित स्थानों पर खड़े हुए। इस दाैरान प्रत्येक पांच किलाेमीटर पर बनाए गए सेक्टर अधिकारियों ने सभी नायकों की उपस्थिति जानी। इसका उद्देश्य सभी नायकों काे अपने स्थल की जानकारी के साथ ही कहां से कहां तक मानव शृंखला का नेतृत्व करना है, इसकी पूरी जानकारी लेना है। इसके साथ ही डीएम अालाेक रंजन घाेष ने बुधवार से जिले में आयोजि‍त मानव शृंखला के रूट की मार्किंग शुरू कराने का निर्देश दिया, ताकि लाेगाें काे पता चल सके कि किस मार्ग पर कहां मानव शृंखला में हिस्सा लेना है। शहरी क्षेत्र के सात मुख्य अाैर तीन उप मार्गों के साथ दूसरे जिले व प्रखंडों काे जाेड़ने वाली सड़काें पर 19 जनवरी काे सुबह 11.30 से 12 बजे तक मानव शृंखला बनाई जाएगी। जल-जीवन हरियाली अभियान के समर्थन में आयोजित इस मानव शृंखला के हर पांच किलाेमीटर का एक सेक्शन व एक किलाेमीटर पर एक नायक की प्रतिनियुक्ति प्रशासन ने की है। इन नायकों काे मानव शृंखला के सफल आयोजन के लिए कार्यक्रम के दाैरान अाने वाले छात्रों के अलावे अन्य संगठन व अाम जनाें काे व्यवस्थित तरीके से खड़े करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा कहीं अधिक व कहीं कम संख्या में लाेग नहीं रहे अाैर शृंखला नहीं टूटे इसकी जिम्मेदारी भी साैंपी गई है। कार्यक्रम काे सफल बनाने के लिए भी लाेगाें काे जागरूक किया जा रहा है। डीएम घाेष ने बताया, सभी प्राचार्याें, जन प्रतिनिधि, वार्ड सदस्य, पीडीएस दुकानदार, पैक्स अध्यक्षों के साथ ही विभिन्न संगठनों व संस्थानों के प्रमुखों के साथ ही सभी से हिस्सा लेने की अपील की जा रही है। मानव शृंखला के लिए चयनित मार्गों पर मार्किंग कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि मार्ग के आसपास के माेहल्ले व गांव के लाेग भी चिह्नित मार्ग पर मानव शृंखला के आयोजन में शामिल हाे सकें।

छात्रों के अलावा संगठन व अाम जनाें काे व्यवस्थित तरीके से खड़े करने की जिम्मेदारी दी गई

मुशहरी में मानव शृंखला का रिहर्सल करतीं जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी व अन्य।

मानव शृंखला के नाम पर जनता काे धाेखा दे रही सरकार : रालाेसपा

साहेबगंज में पूर्वाभ्यास करवाते बीडीओ व सीओ।

कुढ़नी में एनएच पर मानव शृंखला का रिहर्सल करते अधिकारी।

मुरौल में पौधरोपण करतीं सीडीपीओ श्वेता कुमारी व अन्य।

अधिकारियों ने ग्रामीणों संग मानव शृंखला बनाकर पूर्वाभ्यास किया

भास्कर टीम | मुजफ्फरपुर

जल जीवन हरियाली सहित अन्य मुद्दों को लेकर 19 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव शृंखला की तैयारी काे लेकर प्रखंडाें में जगह-जगह बैठक व रिहर्सल जारी है। साहेबगंज में बीडीओ अरविंद कुमार सिंह, सीओ राकेश कुमार, कृषि समन्वयक आदित्य कुमार ने हलीमपुर पंचायत के शिवनगर गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक की। अधिकारियों ने ग्रामीणों संग मानव शृंखला बनाकर पूर्वाभ्यास किया। उधर, राजेपुर पैक्स के नवादा गांव में पैक्स अध्यक्ष नंदकिशोर भगत की अध्यक्षता में बैठक कर ग्रामीणों ने मानव शृंखला को सफल बनाने का निर्णय लिया। सरैया में चिह्नित मार्ग पर मॉक ड्रिल किया गया। बीडीओ डॉ. बी एन सिंह ने बताया कि एनएच 722 रेवारोड में कुल 22 किमी व स्टेट हाइवे 6 किमी के अलावा सरैया, तुर्की पथ, सरैया-मोतीपुर स्टेट हाइवे पर भी मानव शृंखला बनेगी। बंदरा में बीडीअाे अलख निरंजन ने नायक और दल नायक के साथ हाथ से हाथ मिलाकर पूर्वाभ्यास किया। मुशहरी में जिप अध्यक्ष इंद्रा देवी ने अब्दुल नगर पंचायत के विभिन्न टोला में पहुंच कर लोगों को मानव शृंखला के लिए समझाया।जल जीवन हरियाली से होने वाले फायदा के बारे में बताया। इधर मुशहरी के बीडीओ रवि रंजन और सीओ नागेंद्र कुमार दिन भर विभिन्न इलाकों में अलग-अलग बैठक आयोजित कर लोगों को शामिल होने की अपील की। पारू प्रखंड सभागार में बीडीओ संजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें प्रखंड के डीलरों ने भाग लिया। मनियारी में वार्ड संघ के वरिष्ठ नेता सह बसौली पंचायत के वार्ड दो के सदस्य चंदन कुमार के नेतृत्व में केरमा स्थित खेल मैदान में दर्जन भर पंचायतों के सभी वार्ड सदस्यों की बैठक हुई। गायघाट मेंं बीडीओ व सीडीपीओ ने प्रभारी पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी मो.उमैर के साथ सड़क पर रिहर्सल किया। कुढ़नी में सेक्टर प्रभारी, सब सेक्टर प्रभारी व सहायकों ने मॉक ड्रिल किया। औराई में सीडीपीओ ईरा वर्मा व बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद की संयुक्त अध्यक्षता में मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी को लेकर पूर्वाभ्यास किया गया । इस दाैरान आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिकाअाें व सेविकाओं के अलावा बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधियों व अन्य कर्मियों ने भी भाग लिया। मौके पर पर्यवेक्षिका अनीता पोखरिया, साधना कुमारी, सोनी कुमारी, समेत सभी सेविकाओं मौजूद थी। मड़वन के गांधी जानकी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटौना में मानव शृंखला की सफलता के लिए बैठक हुई।

शृंखला नहीं टूटे इसकी जिम्मेदारी भी साैंपी गई

प्रत्येक किमी पर मानव शृंखला निर्माण के लिए नायक का चयन

Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
X
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
Muzaffarpur News - teachers39 union representatives said will not join
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना