शहर में डाेर टू डाेर पहुंचकर विदेश व दूसरे राज्याें से अाने वाले लोगों की खाेज करेंगे तहसीलदार

Muzaffarpur News - अब नगर निगम प्रशासन भी विदेश व दूसरे राज्याें से शहर में अाने वाले काेराेना वायरस के संदिग्ध मरीजों की खाेज...

Apr 08, 2020, 07:50 AM IST

अब नगर निगम प्रशासन भी विदेश व दूसरे राज्याें से शहर में अाने वाले काेराेना वायरस के संदिग्ध मरीजों की खाेज करेगा। नगर निगम के सभी तहसीलदार डाेर टू डाेर जाकर बाहर से अाने वाले लाेगाें का सर्वे करेंगे। मंगलवार काे निगम कार्यालय में नगर अायुक्त मनेश कुमार मीणा ने काेराेना की राेकथाम काे लेकर तहसीलदार व टैक्स दाराेगा के साथ बैठक की।

इस दाैरान सर्वे कार्य के लिए सभी 49 वार्डाें के तहसीलदाराें को सर्वे के लिए निर्देश दिया गया है। निगम प्रशासन की रिपाेर्ट के अाधार पर स्वास्थ्य विभाग की अाेर से बाहर से अाने वाले लाेगाें के स्वास्थ्य की निगरानी हाेगी। इसके लिए सभी तहसीलदाराें काे निगम की अाेर से एक प्रपत्र उपलब्ध कराया गया है। इस कार्य में स्थानीय पार्षद से सहयाेग लेकर तहसीलदाराें काे 2 दिनाें में रिपाेर्ट जमा कर देनी है। वहीं, अाॅपरेटराें काे प्राप्त जानकारी की डाटा एंट्री का निर्देश दिया गया है। अपर नगर अायुक्त विशाल अानंद व उप नगर अायुक्त राकेश कुमार माॅनिटरिंग करेंगे।

नगर अायुक्त ने लाेगाें से डाेर टू डाेर सर्वे में सहयाेग करने की अपील की है। साथ ही लाॅकडाउन में घर में रहने का सुझाव दिया है। खासकर बाहर से अाने वाले लाेग 14 दिनाें तक सबसे अलग रहें। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की रिपाेर्ट के अनुसार साै से अधिक एेसे लाेग हैं, जिनसे स्वास्थ्य विभाग का संपर्क नहीं हाे पा रहा है।

प्रपत्र में इन बाताें की लेनी है जानकारी

{घर में मार्च माह में विदेश या अन्य राज्याें से अाने वाले लाेग

{कहां से किस साधन से अाैर किस तारीख काे अाए

{स्वस्थ हैं या काेई प्रतिकूल लक्षण जैसे सूखी खांसी, सांस लेने में तकलीफ, तेज बुखार आदि है

नगर अायुक्त ने बैठक के दाैरान 2 दिनाें में रिपाेर्ट करने का दिया अादेश


कोरोना काे लेकर बैठक करते नगर अायुक्त।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना