शहर से लेकर गांव तक बच्चा चाेर की अफवाह में हाे रही माॅब लिंचिंग काे राेकेगा साइबर सेनानी ग्रुप

Muzaffarpur News - अहियापुर, कथैया, अाैराई, सकरा, बाेचहां में फैली अफवाह पर चिंता सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर शहर से लेकर गांव तक...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:52 AM IST
Muzaffarpur News - the cyber fighter group will stop mole lynching from the city to the village
अहियापुर, कथैया, अाैराई, सकरा, बाेचहां में फैली अफवाह पर चिंता

सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर

शहर से लेकर गांव तक बच्चा चाेरी की अफवाह में हाे रही हिंसक घटनाअाें से दहशत का माहाैल है। प्रशासन सकते में है। जिले के अधिकतर क्षेत्राें में अाए दिन विक्षिप्त व्यक्ति, भिखारी या निर्दाेष व्यक्ति भीड़ हिंसा के शिकार हो रहे हैं।

असामाजिक तत्व साेशल मीडिया का सहारा लेकर बच्चा चाेर गैंग, बच्चाें का अपहरण कर उन्हें बेचने एवं किडनी निकालने काे लेकर अफवाह फैला रहा है। हाल के दिनाें में कथैया, अाैराई, अहियापुर, सकरा, बाेचहां सहित अन्य क्षेत्राें में बच्चा चाेर की अफवाह में हुई घटनाअाें काे लेकर डीएम ने चिंता जताई है। डीएम ने सभी एसडीअाे, डीएसपी, बीडीअाे, सीअाे व थानाध्यक्ष काे पत्र लिखकर इस तरह की अफवाह पर तत्काल राेक लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही हिंसा करने वाली भीड़ पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है। डीएम ने माना है कि साेशल मीडिया के माध्यम से गलत सूचना का दुष्प्रचार कर माॅब लिंचिंग की घटना हाे रही है। इन घटनाअाें की राेकथाम के लिए डीएम ने गाइडलाइन जारी की है। डीएम ने सभी पदाधिकारियाें काे साइबर सेनानी वाट्सएप ग्रुप काे सक्रिय कर अधिक से अधिक लाेगाें काे जाेड़ने को कहा है।

| डीएम ने गाइडलाइन जारी कर भीड़ की हिंसा पर सख्ती से राेक का दिया निर्देश

अफवाह फैलाने वालों का नाम गुंडा पंजी में दर्ज करने व हिंसक भीड़ के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के दिए गए निर्देश

डीएम ने कहा कि ग्रुप के जरिये लोगों से कहा जाए कि अफवाहाें के संबंध में सूचना दें। पंचायत जनप्रतिनिधियाें काे जागरूक किया जाए। वह तत्काल पुलिस काे घटना की सूचना दें। पुलिस एेसी घटनाअाें पर विशेष निगरानी रखे। थानाध्यक्ष अफवाह फैलाने वाले असामाजित तत्वाें काे चिह्नित कर इनका नाम गुंडा पंजी में दर्ज करें। हिंसक भीड़ के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। माॅब लिंचिंग राेकने में चाैकीदाराें की भूमिका अहम है। लापरवाही बरतने वाले चाैकीदाराें के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एेसी घटनाअाें की वीडियाेग्राफी कराई जाए।

डीएम ने सभी एसडीअाे, डीएसपी, बीडीअाे, सीअाे व थानाध्यक्षाें काे लिखा पत्र

X
Muzaffarpur News - the cyber fighter group will stop mole lynching from the city to the village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना