रात भर ट्रैक पर पड़ा रहा शव, मेमो मिल जाने के बाद भी जीआरपी ने सुबह तक नहीं हटाया

Muzaffarpur News - मुजफ्फरपुर-माेतिहारी रेलखंड पर दामोदरपुर गुमटी के समीप शनिवार रात 10 बजे से एक व्यक्ति का शव बीच ट्रैक पर पड़ा रहा...

Nov 11, 2019, 08:51 AM IST
मुजफ्फरपुर-माेतिहारी रेलखंड पर दामोदरपुर गुमटी के समीप शनिवार रात 10 बजे से एक व्यक्ति का शव बीच ट्रैक पर पड़ा रहा अाैर शव के ऊपर से ट्रेनें गुजरती रहीं। परिचालन विभाग द्वारा जीअारपी काे मेमाे दिए जाने के बाद भी शव काे ट्रैक से नहीं हटाया गया। रविवार सुबह में अमरनाथ एक्सप्रेस के लाेकाे पायलट ने जब शव के ऊपर से ट्रेन चलाने से मना कर दिया तब हड़कंप मचा अाैर शव काे ट्रैक से इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी ने हटाया। इसके बाद परिचालन शुरू हुअा। ट्रैक पर शव पडे़ रहने के कारण अप में नरकटियागंज एक्सप्रेस, डाउन में अमरनाथ एक्सप्रेस अाैर दाे मालगाडियां फंसी रही। परिचालन शुरु हाेने के बाद जीअारपी ने शव काे उठाकर पाेस्टमार्टम के लिए भेजा। जानकारी के मुताबिक, माेतिहारी रेलखंड पर दामाेदरपुर गुमटी के समीप पाेल संख्या- 90-1 के समीप शनिवार रात से ही एक 35 वर्षीय व्यक्ति का शव ट्रैक पर पड़ा रहा। लाेकमान्य तिलक से अा रही बांद्रा एक्सप्रेस के लाेकाेपायलट ने स्टेशन मास्टर काे ट्रैक पर शव पड़े हाेने की सूचना दी। इसके बाद स्टेशन मास्टर ने जीअारपी काे मेमाे देकर रात में ही ट्रैक से शव हटाने काे कहा। लेकिन जीअारपी ने ट्रैक से शव काे नहीं हटाया अाैर इसकी जानकारी भी नहीं दी। इस कारण रात भर शव के ऊपर से कई मालगाड़ियां अाैर ट्रेनें गुजरती रही। सुबह हाेने पर जम्मूतवी से अा रही अमरनाथ एक्सप्रेस के लाेकाेपायलट ने जब ट्रैक पर शव काे देखा ताे सूचना कंट्राेल व स्टेशन मास्टर काे दी। वह ट्रेन चलाने से इंकार कर गुमटी पर ही ट्रेन राेक दिया। इधर, जंक्शन से नरकटियागंज जाने वाली 15215 एक्सप्रेस भी एक घंटे तक खड़ी रही। जबकि कपरपुरा व कांटी में एक-एक मालगाड़ी भी फंसी रही। मुख्यालय तक हडकंप मचने के बाद इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारी ने शव काे ट्रैक से हटाकर परिचालन शुरू कराया। इसके बाद जीअारपी ने शव काे अपने कब्जे में लेकर एसकेएमसीएच पाेस्टमार्टम के लिए भेजा। काफी देर तक ट्रेनें रुकी रहने से यात्रियाें ने जमकर हंगामा किया।

ढाेली में उतरने के दाैरान पूर्वांचल से गिर कर युवक की माैत

सिटी रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर/सकरा

मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड के ढोली स्टेशन पर रविवार की सुबह 4 बजे हावड़ा से अा रही पूर्वांचल एक्सप्रेस से गिर कर एक युवक की माैत हाे गई। मृतक की पहचान रूपनपट्टी गांव निवासी माे. कलाम के 21 वर्षीय पुत्र माे. गुलाब के रूप में की गई है। जीआरपी ने शव काे पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। बताया जाता है कि माे. गुलाब हावड़ा से पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन से अपने घर लौट रहे थे। रविवार सुबह में ट्रेन ढोली स्टेशन पर धीमी हुई कि वे ट्रेन से उतरने लगे। उतरने के दाैरान फिसलने से पैर कट गया अाैर अत्यधिक रक्तस्राव के कारण घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया है।

तीन नंबर प्लेटफार्म पर जनसाधारण एक्सप्रेस से गिर कर युवक जख्मी

सहरसा से अमृतसर जा रही जनसाधारण एक्सप्रेस पर चढ़ने के दाैरान तीन नंबर प्लेटफार्म पर एक युवक गिर कर जख्मी हाे गया। हालांकि, जीआरपी ने इस घटना से इनकार किया है। थानाध्यक्ष नंदकिशोर सिंह ने कहा कि इस प्रकार की काेई घटना नहीं हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह करीब 7.05 बजे जनसाधारण एक्सप्रेस तीन नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी हुई। ट्रेन खुलने पर उक्त युवक चढ़ने लगा। इसी दाैरान उसका पैर फिसल गया अाैर वह गैप में गिर गया। इससे वह गंभीर रुप से जख्मी हाे गया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना