पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur News The Driver Had A Nap In Kanti 120 Km Scorpia Collided With Tractor Trolley At A Speed Of 12 Beat 12 Dead Bodies Scattered Up To 50 Feet

कांटी में ड्राइवर को आई झपकी, 120 किमी. की रफ्तार से स्काॅर्पियाे ने ट्रैक्टर-ट्रॉली में मारी टक्कर, 12 की माैत, 50 फीट तक बिखरे शव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ-मुजफ्फरपुर एनएच-28 पर कांटी प्रखंड के टरमा गांव के पास शनिवार सुबह पाैने पांच बजे हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 12 लाेगाें की माैत हाे गई, जबकि तीन लाेग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मरने वालाें में अाैराई प्रखंड के हथाैड़ी थाना क्षेत्र के डीह जीवर गांव के 9 लाेग शामिल हैं। दाे मृतक मीनापुर प्रखंड के रहने वाले हैं। ये सभी यूपी के बस्ती से मजदूरी कर शादी समाराेह में शामिल हाेने के लिए अपने घर स्कार्पियाे से अा रहे थे। दुर्घटना में स्काॅर्पियाे के चालक की भी माैत हाे गई है। चालक अभिषेक तिवारी यूपी के बस्ती जिला के गांव डमरूआ थाना कोतवाली का रहने वाला था। स्कॉर्पियो सिद्धार्थनगर के धर्मपाल मिश्रा की थी। उधर, अाशंका जताई जा रही है कि सुबह में स्काॅर्पियाे के ड्राइवर काे झपकी अा गई हाेगी, जिससे ईंट लदे ट्रैक्टर से स्काॅर्पियाे की भिड़ंत हाे गई। इसमें स्काॅर्पियाे के परखच्चे उड़ गए। भीषण टक्कर के कारण ट्रैक्टर की ट्राॅली का पीछे वाला दाे चक्का खुल गया। इससे ईंट लदी ट्राॅली पर सवार एक अन्य मजदूर की भी माैके पर माैत हाे गई। ट्रैक्टर व स्काॅर्पियाे में टक्कर के कारण अासपास के लाेगाें काे लगा कि जैसे बम फटा हाे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्काॅर्पियाे की गति 120 किलाेमीटर से अधिक की रही हाेगी। इस स्काॅर्पियाे में सवार 11 लाेगाें की माैत माैके पर ही हाे गई। स्काॅर्पियाे से एक सवारी का शव 50 फीट दूर सड़क पर गिरा हुआ था।

राेड शेफ्टी काउंसिल टीम ने मौके का लिया जायजा

राेड शेफ्टी काउंसिल की टीम ने घटनास्थल की जांच की। टीम में राेड शेफ्टी काउंसिल के मणीकांत ठाकुर के साथ एनएचएअाई अधिकारी, एमवीआई व बीडीओ पहुंचे। टीम कांटी थाने में हादसे की जानकारी ली। प्रारंभिक वजह ड्राइवर काे झपकी अाना माना जा रहा है। टीम का मानना है कि स्काॅर्पियाे की स्पीड भी काफी तेज थी। इसी दाैरान ड्राइवर काे झपकी अाई, जब तक ड्राइवर संभला हाेगा, तब तक टक्कर हाे चुकी थी।

सीएम ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख

सीएम नीतीश कुमार ने मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट की है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख मुआवजा देने का आदेश दिया। मृतकों में जीवर गांव के ध्रुव सहनी, मनीष साह, जयकरण सहनी, रामवरण सहनी, रीतिक राैशन, राजू सहनी, रंजन साह, विकास साह, सिकंदर सहनी और पानापुर के गाेकुल मांझी, चैनपुर मीनापुर के अरुण सहनी और बस्ती (यूपी) के स्कॉर्पियो ड्राइवर अभिषेक तिवारी शामिल हैं।
ये हैं घायल: दीना कुमार, अजय कुमार, राेहित कुमार।

टक्कर ऐसी कि लगा बम फटा हो...

एनएच-28 पर तेज रफ्तार से जा रहे ट्रैक्टर के पीछे से स्कॉर्पियो ने जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद बम की तरह आवाज हुई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कॉर्पियो के परखचे उड़ गए। ट्रॉली में पीछे लगे चक्के ट्रॉली से अलग हो गए और ट्रॉली पर लदी ईंटें सड़क पर बिखर गईं। इसके बाद लोग स्कार्पियो सवार एवं ट्रैक्टर सवार को देखने पहुंच गए। स्कार्पियो सवार 9 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी बचे लोगों को ग्रामीणों ने बाहर निकाला। पुलिस 14 वर्षीय बच्चे को गंभीर स्थिति में मेडिकल ले गई। पर, रास्ते में उसकी मौत हो गई। ऐसी दुर्घटना आज तक कांटी में नहीं हुई थी। चारों तरफ लाशें पड़ी थीं।

(जैसा कि स्थानीय निवासी शिवजी शाह ने दैनिक भास्कर को बताया)

150 से अधिक टुकड़ों में बिखरा स्कॉर्पियो

आंखोंदेखी


पढ़ें विशेष पेज 10 भी
खबरें और भी हैं...