घोसौत गांव में ट्रक पर लदे 60 बोरा चावल के साथ ड्राइवर काे ग्रामीणाें ने पकड़ा, पुलिस काे साैंप दिया

Muzaffarpur News - सिवाईपट्टी के घोसौत गांव में ट्रक पर लदे 60 बोरा चावल के साथ ड्राइवर काे ग्रामीणाें ने पकड़ लिया अाैर पुलिस काे...

Mar 31, 2020, 07:35 AM IST

सिवाईपट्टी के घोसौत गांव में ट्रक पर लदे 60 बोरा चावल के साथ ड्राइवर काे ग्रामीणाें ने पकड़ लिया अाैर पुलिस काे साैंप दिया। इससे पूर्व स्थानीय नीतीश कुमार ने रविवार काे डीलर द्वारा अनाज नहीं देने की शिकायत की थी। घटना स्थल पर माैजूद 300 ग्रामीणों ने एक स्वर से कहा कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता किशोर कुमार रजक ने मार्च महीने का खाद्यान्न नहीं दिया है। बाद में पुलिस इंस्पेक्टर अरशद नोमानी, थाना अध्यक्ष कुमार संतोष रजक व प्रखंड अापूर्ति पदाधिकारी प्रवीण चन्द्रा ने जांच की है। इंस्पेक्टर ने घटना के बारे में बताने से इनकार किया। प्रखंड अापूर्ति पदाधिकारी ने गोल मटोल जबाब देकर पल्ला झाड़ लिया तथा अनुमंडलाधिकारी पूर्वी से इस संदर्भ में बातचीत करने की कोशिश मोबाइल पर की गई तो कोई जबाब नहीं मिला। पूर्व मंत्री दिनेश प्रसाद ने बताया कि सही से जांच नहीं की जाएगी तो स्थिति बड़ी विस्फोटक हो जाएगी। इधर, पीडीएस विक्रेताअाें की दुकानाें की जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर प्रखंड अापूर्ति पदाधिकारी के बयान पर हरशेर पंचायत के पांच डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है।

विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए यथोचित हो कार्रवाई

गायघाट | गायघाट व मीनापुर में मार्च महीने के खाद्यान्न डीलरों द्वारा उठाव के बाद भी वितरण नहीं करने को लेकर डीएम व एसएसपी को विशेष शाखा पटना के एसपी ने पत्र लिख विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए यथोचित कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि गायघाट में मार्च महीने का खाद्यान्न डीलरों द्वारा उठाव करके वितरण नहीं किया जा रहा है, जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

मीनापुर के घोसौत में जांच करते अधिकारी।

सरैया में दाे डीलराें पर प्राथमिकी दर्ज

सरैया | एमओ राजकुमार साहू ने रामकृष्ण दुबियाही पंचायत के डीलर राकेश कुमार व कृष्ण कुमार सिंह की दुकानों की जांच की। जांच के दौरान दोनों दुकानों में गड़बड़ी मिली। उपभोक्ताओं को राशन नहीं बांटा गया था और गोदाम में पर्याप्त राशन उपलब्ध नहीं था। एमओ ने बताया कि उपभोक्ताओं की शिकायतें मिल रही थी कि दुकानदार राशन का वितरण समय से नहीं करते हैं। जिसके आलोक में दोनों डीलरों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना