सीतामढ़ी / रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, 6 घंटे तक नहीं चलीं ट्रेनें



Threat to blow up railway station with bombs
X
Threat to blow up railway station with bombs

  • सिग्नल 1 को क्षतिग्रस्त कर उसके नीचे रखा था धमकी लिखा पर्चा
  • रेल परिचालन बाधित रहने के कारण यात्री विभिन्न स्थानों पर फंसे रहे

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2019, 04:11 AM IST

सीतामढ़ी. सीतामढ़ी जंक्शन पर शुक्रवार को बम रखे जाने की खबर से जिले के प्रशासनिक व विभागीय अधिकारियों के बीच खलबली मच गई। तमाम आला अधिकारी जंक्शन से लेकर रीगा, पुपरी व डुमरा स्टेशनों की खाक छानते रहे। लेकिन, पुलिस व अधिकारियों को कोई संदिग्ध सामान बरामद नहीं हुआ। इस दौरान करीब छह घंटा तक जिले में रेल परिचालन ठप रहा। सतर्कता के लिए रेल परिचालन को रोक दिया गया था।

 

रेल परिचालन बाधित रहने के कारण यात्री विभिन्न स्थानों पर फंसे रहे। स्टेशनों व हॉल्टों पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। सीतामढ़ी-नरकटिया रेल खंड के रीगा स्टेशन के होम सिग्नल 1 को  क्षतिग्रस्त कर उसके नीचे धमकी लिखा पर्चा रख दिया गया था। करीब दस बजे रेलवे ट्रैक पर काम कर रहे मजदूर की नजर क्षतिग्रस्त पटरी व  पर्चा पर पड़ी। मजदूरों ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी।

 

अधीक्षक ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों व पुलिस को दी। इसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया। सूचना के बाद रीगा थाना अध्यक्ष, सीओ व बीडीओ ने धमकी लिखे दो पर्चों को जब्त कर लिया। बरामद पहले पर्चा में लिखा है कि 157 बार पीएम भाई नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखा। लेकिन, पत्र का जवाब नहीं मिला। मुझे जवाब चाहिए। वहीं, दूसरे पर्चा में लिखा था- सीतामढ़ी स्टेशन पर बम रख दिया हूं। कुछ ही देर में स्टेशन बम के धमाका से उड़ जाएगा।

COMMENT