विज्ञापन

मुआवजे के लिए शव को एनएच पर रख कर किया जाम, आश्वासन पर हुए शांत

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:21 AM IST

Muzaffarpur News - मुजफ्फरपुर - दरभंगा एनएच 57 के बरूआरी चौक के समीप मंगलवार की रात वाहन की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई, वहीं एक...

Gayghat News - to compensate the dead body by hanging the body on nh calm on assurance
  • comment
मुजफ्फरपुर - दरभंगा एनएच 57 के बरूआरी चौक के समीप मंगलवार की रात वाहन की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई, वहीं एक अन्य साथी घायल हो गया। घायल का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बुधवार को शव के साथ गायघाट में एनएच-57 को आधा घंटा जाम कर मुआवजे की मांग की। मालूम हो कि सारण जिले के सिमरिया फुर्द निवासी धीरज कुमार सिंह (26) अपने भाई विजय कुमार सिंह के साथ मक्रंदपुर ननिहाल से दरभंगा अपने डेरा जा रहे थे कि बरूआरी चौक के समीप पीछे से अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने दोनों को पीएचसी में भर्ती कराया। जहां धीरज कुमार सिंह को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद जब शव आया तो गायघाट चौक पर लोगों ने शव के साथ एनएच को जाम कर 4 लाख रुपए आपदा राहत कोष से देने की मांग की। एनएच जाम होने पर प्रखंड प्रमुख श्रवण कुमार सिंह ने लोगों को शांत कराया व सीओ व स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा आपदा कोष से 4 लाख रुपए देने के आश्वासन पर जाम हटाया।

कांटी में पहले एनएच फिर प्रखंड गेट किया जाम

कांटी | थर्मल पावर गेट के पास और प्रखंड कार्यालय के पास बुधवार को लोगों ने मुआवजे को लेकर एनएच पर आवागमन को दो घंटों तक बाधित किया। मंगलवार की देर रात वाहन की ठोकर से शेरूकाही निवासी 55 वर्षीय सकलदेव पासवान की मौत हो गई थी। सूचना मिलने पर कांटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया। बाद में प्रखंड प्रमुख मुकेश पांडेय, बीडीओ उमा भारती, पूर्व मुखिया सुदर्शन मिश्रा ने भी लोगों को समझाया। आक्रोशित पारिवारिक लाभ के मांग पर अड़े थे। मृतक के परिजन को प्रमुख और बीडीओ ने 20 हजार का चेक और कबीर अंत्येष्टि से 3000 रुपए दिए। इसके बाद लोग शांत हुए और शव को ले गए। सकलदेव मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। घटना के समय वह नेता चौक से घर जा रहा था।

सड़क हादसे में प्रत्येक वर्ष हो रही दर्जनों लोगों की मौत, नहीं बने ब्रेकर

कुढ़नी | फकुली चौक पर एक वर्ष में हुए सड़क हादसे में लगभग आधा दर्जन लोगों की मौत हो चुकी हैं। फकुली पंचायत के पंसस शशिमोहन शर्मा ने फकुली ओपी व बीडीओ को 7 अक्टूबर 17 को आवेदन दिया था। बताया था कि एनएच 77 के फकुली चौक व चौक से लगभग एक किमी दूर स्टेट बोरिंग के पास चौराहे के पास वाहन व पैदल लोगों का आवागमन अधिक होता है। वर्ष 2018 में भी दर्जनों लोग दुर्घटनाग्रस्त हुए। पंसस ने इस वर्ष 20 जनवरी को फकुली ओपीध्यक्ष को आवेदन देते हुए बताया था कि मात्र दो महीने में तीन लोगों की मौत हुई हैं। पंसस ने पदाधिकारियों से कहा कि ब्रेकर व अन्य साधन अपनाकर हादसों पर रोक लगाई जाए, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई पहल नहीं की गई।

कांटी में सड़क जाम करते लोग।

झपहां-शिवहर मार्ग में दो बाइकों की हुई टक्कर, महिला समेत 4 गंभीर रूप से जख्मी

भास्कर न्यूज | मीनापुर

थाना क्षेत्र के झपहां-शिवहर मार्ग के वासुदेव छपरा के नजदीक दो बाइकों की टक्कर हो गई। इस घटना में चार लोग घायल हो गए। सभी का इलाज एसकेएमसीएच में चल रहा है। एक बाइक पर एक महिला सहित तीन लोग सवार थे, जबकि दूसरी बाइक पर एक सवार था। घटना के बाद लोगों की भीड़ जुट गई।

वाहन से कुचल कर आठ माह की बच्ची की मौत

मोतीपुर | कथैया थाना क्षेत्र के प्यारेपुर गांव के पास मालवाहक वाहन से कुचले जाने से आठ माह की बच्ची सोनाली कुमारी की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने चालक सहित वाहन को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शव को एसकेएमसीएच भेज दिया। बताया गया कि फातेहा पंचायत के प्यारेपुर निवासी विनोद पंडित की 8 माह की पुत्री सोनाली कुमारी अपने दरवाजे पर सड़क किनारे खेल रही थी, तभी जमालपुर की ओर तेज रफ्तार में आ रहे वाहन ने बच्ची को ठोेकर मार दी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई। परिजनों द्वारा चिकित्सा के लिए मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था कि रास्ते मे ही उसने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने खदेड़ कर चालक सहित वाहन को पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। बच्ची की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। गिरफ्तार चालक वैशाली के बेलसर थाना के बदौलिया गांव का संजीत कुमार बताया गया है। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि चालक को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा।

X
Gayghat News - to compensate the dead body by hanging the body on nh calm on assurance
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें