• Hindi News
  • Bihar
  • Muzaffarpur
  • Muzaffarpur - to keep tenants hostels and servants it is necessary to fill the verification form on the police station
--Advertisement--

किराएदार, छात्रावास व नौकरों को रखने के लिए थानोंं पर सत्यापन फॉर्म भरना जरूरी

हत्या, लूट, डकैती, चोरी रोकने को एसएसपी ने जिले के सभी थानों में किराएदार, हॉस्टल में रहने वाले छात्रों और नौकरों का...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:00 AM IST
Muzaffarpur - to keep tenants hostels and servants it is necessary to fill the verification form on the police station
हत्या, लूट, डकैती, चोरी रोकने को एसएसपी ने जिले के सभी थानों में किराएदार, हॉस्टल में रहने वाले छात्रों और नौकरों का सत्यापन फॉर्म उपलब्ध होने की बात कही। यह सुविधा पहले ऑनलाइन थी, लेकिन एसएसपी मनोज कुमार ने इसे ऑफलाइन भी जारी किया है। संबंधित फॉर्म थानों में भेजा गया है। फॉर्म अलग-अलग प्रारूप में है। हॉकर के माध्यम से भी इसे घर-घर पहुंचाने की सुविधा जल्द शुरू होगी। इसके अलावा माइक से गली-मोहल्ले व चौक-चौराहों पर प्रचार भी होगा। फिर डिफाल्टर्स को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिले में कई हत्या, लूट, डकैती और चोरी की कई ऐसी वारदात हुई हैं, जिसमें किराए के कमरे में अपराधियों के रहने की बात सामने आई है। काम समाप्त होते ही शहर से निकल जाते हैं। इससे अपराधियों की गिरफ्तारी मुश्किल होती है। इसके लिए एसएसपी ने सत्यापन को अनिवार्य किया है। वे मकान मालिक जो चोरी-छिपे किराएदारों को रखेंगे, उन पर भी कड़ी कार्रवाई होगी।

फॉर्म में मांगी गईं अनिवार्य जानकारियां

हॉस्टल में रहने वाले के लिए : हॉस्टल भवन का नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, मालिक का नाम, संचालक, वार्डन का नाम व मोबाइल नंबर, कमरों की संख्या, स्टूडेंट्स की सूची, आने-जाने का समय, विजिटर रजिस्टर, सीसी कैमरा, इसकी संख्या, गार्ड का ब्योरा।

किरायेदारों के लिए : मकान मालिक व किराएदार का ब्योरा, व्यवसाय, पहले मकान मालिक का ब्योरा, ड्राइविंग लाइसेंस, मोबाइल नंबर, आईडी प्रूफ।

नौकर के लिए : नौकर का ब्योरा, पहले काम करने वाली जगह, मालिक का ब्योरा, रिश्तेदारों का ब्योरा ड्राइविंग लाइसेंस, आईडीप्रूफ।

X
Muzaffarpur - to keep tenants hostels and servants it is necessary to fill the verification form on the police station
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..