हत्या के विरोध में मुजफ्फरपुर-दरभंगा एनएच-57 पर तीन घंटे तो गरहां-हथौड़ी पथ पर दो घंटे तक ठप रहा आवागमन

Muzaffarpur News - गरहां-हथौड़ी मार्ग पर आए दिन लूट की वारदात होने व बीती रात लूट के क्रम में ठेकेदार विजय साह की गोली मार कर हत्या किए...

Nov 11, 2019, 06:56 AM IST
गरहां-हथौड़ी मार्ग पर आए दिन लूट की वारदात होने व बीती रात लूट के क्रम में ठेकेदार विजय साह की गोली मार कर हत्या किए जाने के विरोध में रविवार को स्थानीय ग्रामीणों ने सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे तक मार्ग पर आवागमन ठप रखा। लोग गरहां-हथौड़ी मार्ग पर पुलिस गश्ती तेज करने की मांग कर रहे थे। इधर, रविवार की दोपहर करीब एक बजे पोस्टमार्टम के बाद विजय साह का शव घर पहुंचते ही परिजन व छोटे-छोटे बच्चे चीत्कार करने लगे। जिससे ग्रामीणों का गुस्सा और बढ़ गया। शव को भुसाई चौक के समीप रखकर तीन घंटे तक एनएच-57 मुजफ्फरपुर-दरभंगा फोरलेन पर आवागमन को ठप कर दिया। आक्रोशित परिजन व ग्रामीण हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी व मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग पर अड़े हुए थे। जाम की सूचना पर पहुंचे अधिकारी बार-बार लोगों को समझाते रहे कि ऐसे मामले में मुआवजा देने का कोई प्रावधान नहीं है। लेकिन, लोग मानने को तैयार नहीं थे। बाद में थानाध्यक्ष मणिभूषण कुमार ने लोगों को बताया कि ठेकेदार विजय साह हत्याकांड में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार की अलस्सुबह चौमुख गांव से लूट की दो बाइक बरामद करने के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है। जल्द ही अन्य अपराधी भी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। थानाध्यक्ष के इस आश्वासन के बाद लोग जाम हटाने पर राजी हुए। वहीं, एएसपी अमितेश कुमार ने आश्वासन दिया कि गरहां-हथौड़ी पथ पर पुलिस गश्ती तेज की जाएगी। हत्यारों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शनिवार की शाम करीब 7 बजे गरहां-हथौड़ी पथ पर सनाठी पुल के समीप नल जल योजना के ठेकेदार विजय साह की लूट के क्रम में अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। मृतक विजय साह लोहसरी पंचायत के रतनपुरा गांव के निवासी थे।

परिजनों व ग्रामीणों ने शव को भुसाई चौक के समीप रखकर एनएच-57 पर लगाए रखा जाम

ठेकेदार के परिजन रोते-बिलखते हुए।

ग्रामीण बोले- पुलिस गश्ती तेज नहीं होने पर सड़क जाम एवं थाने का होगा घेराव

उपप्रमुख पति कैलाश राय, सरपंच पुत्र विनोद राय, पंसस राजकिशोर राय, छोटेलाल यादव आदि ने बताया कि गरहां-हथौड़ी मार्ग पर पुलिस की गश्ती नहीं रहने के कारण सनाठी पुल के समीप हमेशा लूटपाट की घटना होती है। कई बार थाने में जाकर गश्ती तेज करने की फरियाद लगाई, लेकिन परिणाम शून्य रहा। पुलिस गश्ती नहीं होने के कारण अपराधियों का मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इलाके में पुलिस गश्ती तेज नहीं होने पर सड़क जाम एवं थाने का घेराव किया जाएगा।

पति की हत्या से प|ी सदमे में, अब सता रही तीन बेटियों की परवरिश और शादी की चिंता

पति की हत्या की सदमे में प|ी पार्वती देवी का रो-रोकर बुरा हाल था। उसकी चीत्कार सुन मौके पर उपस्थित लोगों का कलेजा फट रहा था। लोग भावुक थे। प|ी पार्वती देवी रो-रो कर बोल रही थी कि अब तीन बेटी व एक बेटे की परवरिश व बेटियों की शादी कैसे करेगी। कहा कि प्रशासन भी किसी तरह का मुआवजा नहीं दे रहा है। किस आस के सहारे अब जियेंगे। गांव की महिलाएं व अन्य परिजन बार-बार उसे संभाल रही थीं।

मृतक के घर पहुंची विधायक बेबी कुमारी परिजनों को सांत्वना देती हुईं।

जाम के दौरान पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते आक्रोशित ग्रामीण।

बोचहां विधायक ने मृतक के परिजनों से मिलकर दी सांत्वना

रविवार की रात करीब 8 बजे विधायक बेबी कुमारी ने मृतक के परिजनों से मिलकर सांत्वना दी। साथ ही हरसंभव मदद की बात कही। वहीं भरोसा दिलाया कि एसएसपी से बात कर अविलंब हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करेंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना