--Advertisement--

भनसपट्टी में ट्रक-बस में सीधी टक्कर, दो की मौत, 39 जख्मी

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:36 AM IST

Muzaffarpur News - सिर्फ वही नकारात्मक खबर जो अापको जानना जरूरी है। क्राइम रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर/रून्नीसैदपुर ...

Muzaffarpur News - two killed in road accident two injured in road accident
सिर्फ वही नकारात्मक खबर जो अापको जानना जरूरी है।

क्राइम रिपोर्टर|मुजफ्फरपुर/रून्नीसैदपुर

सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर एनएच पर एक बार फिर भनसपट्टी में रून्नीसैदपुर टोल प्लाजा के समीप कोहरे के कारण उत्तराखंड के तीर्थयात्रियों से भरी टूरिस्ट बस व ट्रक में सीधी टक्कर हो गई। इसमें दो लोगों की मौत हो गई और 39 तीर्थयात्री जख्मी हो गए। घटना रविवार की सुबह 7 बजे की है। दुर्घटना में बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए। बस में फंसे चालक उत्तराखंड के श्यामपुर जिला के बटोवाला निवासी दिनेश पांडेय (50 वर्ष) की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि, बस के केबिन को काटकर उसमें फंसी महिला सैलानी रुक्मणि देवी (45 वर्ष) को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। एसकेएमसीएच में इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। 19 घायलों में एक महिला की स्थिति गंभीर है। सूचना मिलने के बाद उत्तराखंड गृह विभाग घायलों के इलाज की स्थिति की जानकारी हर घंटे लेता रहा। जिला प्रशासन ने घायलों की स्थिति बताने के लिए कंट्रोल रूम बनाया है। इसका हेल्प लाइन नंबर 0621-2231202 जारी किया गया है। अधीक्षक डॉ. एसके शाही डॉक्टरों की टीम के साथ डटे रहे। शाम में सीतामढ़ी डीएम ने एसकेएमसीएच पहुंच जख्मियों का हाल चाल लिया। डीएम ने बताया कि सोमवार को मुजफ्फरपुर से एक वॉल्वो बस देहरादून के लिए रवाना होगी, जिसमें जख्मी व अन्य यात्रियों को भेजा जाएगा। -पढ़ें पेज 7 भी

ट्रक से सीधी टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त टूरिस्ट बस।

तेज झटका लगा और मची चीख पुकार

अचानक तेज झटका लगा। फिर चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। खून से सबके कपड़े लाल हो गए। किसी के सिर तो किसी के चेहरे से खून उबल रहा था। सब अपनों को तलाश रहे थे। मेरे परिवार के सभी चार लोग घायल हैं। घायलों के साथ एसकेएमसीएच पहुंचे। यहां मेरी घायल बहन रुक्मणि ने दम तोड़ दिया। देहरादून से तीन बसों के काफिला के साथ 160 तीर्थयात्री 28 दिसंबर को देश के सभी प्रमुख तीर्थ भ्रमण के लिए निकले थे। (जैसा कि जख्मी मूर्ति राम उनियाल ने भास्कर को बताया)

दस माह पहले भी भनसपट्‌टी में पुल से नीचे गिर गई थी बस, 14 लोगों की हुई थी मौत

सीतामढ़ी के भनसपट्‌टी में बीते साल 18 मार्च को भी पुल का रेलिंग तोड़कर यात्रियों से भरी बस नीचे गिर गई थी। इसमें 14 लोगों की मौत मौके पर हो गई थी और 51 यात्री जख्मी हो गए थे। दस माह बाद फिर से तीर्थयात्रियों के बस की दुर्घटना के बाद स्थानीय लोग सहमे हैं। एनएचएआई के अधिकारी भी घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

X
Muzaffarpur News - two killed in road accident two injured in road accident
Astrology

Recommended

Click to listen..