बिहार / अमेरिकी नागरिक डेविड को पांच साल की सजा, कोरियन और नेपाली करंसी के साथ पकड़ा गया था



US citizen David sentenced to five years jail in Bihar
X
US citizen David sentenced to five years jail in Bihar

  • मधुबनी में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रश्मि की अदालत ने सुनाया फैैसला, दो हजार रु. जुर्माना भी लगाया
  • 19 मार्च 2018 की रात एसएसबी जवानों ने कोरियन, अमेरिकी तथा नेपाली करंसी के साथ गिरफ्तार किया था

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2019, 04:21 AM IST

मधुबनी. अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रश्मि की अदालत ने भारतीय सीमा में खौना बीओपी के पास एसएसबी के द्वारा पकड़े गए अमेरिकी नागरिक क्यूंग डेविड दूहयन को सजा सुनाई।

 

न्यायाधीश ने सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों के पैरवीकार की ओर से दी गई दलील को सुनने के बाद दोषी को 5 वर्ष की जेल की सजा सुनाई। साथ ही डेविड पर दो हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। डेविड 20 मार्च 2018 से न्यायिक हिरासत में मंडलकारा में बंद है। बासोपट्टी थाना अंतर्गत खौना बीओपी के पास 19 मार्च 2018 की रात आठ बजे एसएसबी जवानों ने डेविड को कोरियन, अमेरिकी व नेपाली करेंसी के साथ पकड़ा था। सरकारी वकील राजेन्द्र तिवारी तथा डेविड की ओर से अधिवक्ता रामशरण साह ने बहस की।

 

डेविड 20 मार्च 2018 से न्यायिक हिरासत में मंडलकारा में बंद है। बासोपट्टी थाना अंतर्गत खौना बीओपी के पास 19 मार्च 2018 की रात आठ बजे एसएसबी जवानों ने डेविड को गिरफ्तार किया था। तलाशी के दौरान उसके पास से 1919 अमेरिकन डाॅलर, 56070 कोरियन रुपया, 2665 नेपाली करेंसी के साथ दिशा सूचक यंत्र एवं अन्य संदिग्ध सामान बरामद हुआ था। बाद में एसएसबी के अधिकारी श्यामा चरण वर्मण ने बासोपट्टी थाना में फार्नर्स एक्ट की धारा 14 के तहत उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। आरोप लगाया था कि डेविड इंडो नेपाल सीमा के पास भारतीय क्षेत्र में पकड़ा गया। उसके पास भारत में प्रवेश करने का वीजा नहीं था।


ऊपरी अदालत में देंगे चुनौती
वहीं, डेविड की पैरवी कर रहे एडवोकेट साह ने कहा कि उपरी अदालत से डेविड को राहत मिलेगी। न्यायालय में पक्ष रख रहे डेविड के वकील राम शरण साह ने कहा कि कोर्ट के निर्णय का अध्ययन कर रहे हैं। एसीजेएम रश्मि की अदालत की ओर से पारित आदेश को उपरी अदालत में चुनौती दी जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना