पार्षदों के हिल स्टेशन घूमने की तस्वीर वायरल

Muzaffarpur News - मेयर पर अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद नेपाल प्रवास पर निकले वार्ड पार्षदों की तस्वीर हिल स्टेशन पर घूमते हुए शहर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:15 AM IST
Muzaffarpur News - viral photo of roosting hill station of councilors
मेयर पर अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद नेपाल प्रवास पर निकले वार्ड पार्षदों की तस्वीर हिल स्टेशन पर घूमते हुए शहर में वायरल हाे रही है। विरोधी खेमे के पार्षदों के पास से नेपाल से तस्वीर पहुंच रही है। अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए निगम बोर्ड की बैठक 15 जून काे हाेनी है। नगर आयुक्त संजय दूबे ने इसकी सूचना सभी वार्ड पार्षदों और प्रशासन काे दी है। पार्षदों काे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेने के लिए शनिवार दोपहर बाद 2.30 बजे आम्रपाली अॉडिटोरियम के कॉन्फ्रेंस हॉल में उपस्थित हाेने की सूचना दी गई है। नगर आयुक्त ने 19 पार्षदों द्वारा मेयर के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित पत्र दिए जाने की जानकारी दी है। एसडीआे पूर्वी काे अविश्वास प्रस्ताव के दैारान विधि-व्यवस्था बनाए रखने काे कहा गया है। इधर, अब राजनीतिक गेम चरम पर है, अाज से काउंट डाउन शुरू है। शुक्रवार देर रात तक नेपाल गए पार्षद भी शहर लाैट सकते हैं तभी वह मंगलवार काे चुनाव के वक्त निर्धारित स्थल पर पहुंचेंगे। शहर में अाने के बाद भी उन्हें हाेटल में ही ठहराया जाएगा। चुनाव प्रक्रिया पूरी हाे जाने के बाद वे लाेग फ्री हाेंगे। नेपाल में ठहरे पार्षदों का फाेटाे वायरल हाेने के बाद उन्हें भेजने वाले गुट की बेचैनी बढ़ी हुई है। उनका मानना है कि नेपाल गए पार्षदों में काेई ना काेई घर का भेदिया है, जाे नेपाल से मुजफ्फरपुर में दूसरे गुट काे तस्वीर व्हाट्सअप कर रहा है। यदि गुप्त मतदान हुअा ताे यह भेदिया क्राॅस वाेटिंग भी कर सकता है। इसे देखते यह खेमा अविश्वास पर मतदान के दिन हाथ उठा कर समर्थन दिखाने पर जाेर देंगे। जबकि विरोधी गुट की नीति है कि वह 25 पार्षदों की परेड करते हुए अाम्रपाली अाॅडिटाेरियम पहुंचे। यह खेमा संख्या बल पूरा नहीं कर पाने पर गुप्त मतदान की मांग भी रखेगा। इधर, मेयर सुरेश कुमार गुरुवार रात काे कुछ लाेगाें के साथ शहर में पार्षदों के घर पहुंचे। मेयर का दावा है कि उनके पास पर्याप्त बहुमत है। मेयर ने राजीव कुमार पंकू समेत 21 पार्षदों के अविश्वास प्रस्ताव के अावेदन पर अपना निर्णय सुरक्षित रखा है। कहा जा रहा है कि कुर्सी बचाने के बाद मेयर इसी अावेदन के अाधार पर सिर्फ डिप्टीमेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की बैठक बुला सकते हैं।

डिप्टी मेयर की कुर्सी का दिया लॉलीपॉप

अविश्वास प्रस्ताव की राजनीति में दाेनाें गुट हर चाल अाैर तिकरम भिड़ा रहा है। मेयर की कुर्सी बचाने के लिए पार्षदों का समर्थन जुटाने की तिकरम में जुटे दिग्गज कुछ पार्षद काे डिप्टी मेयर कुर्सी का भी लॉलीपॉप दिखाया जा रहा है। किसी अल्पसंख्यक पार्षद काे डिप्टी मेयर बनाने का सपना दिखाकर मुस्लिम पार्षद का समर्थन जुटाने का भी खेल चल रहा है। इधर, दूसरा गुट 25 पार्षदों के समर्थन का दावा कर रहा है। इस गुट की अाेर से मेयर के लिए ब्रह्मपुरा इलाके के ही एक पार्षद के चयन की भी बात कही जा रही है।

X
Muzaffarpur News - viral photo of roosting hill station of councilors
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना