दहेज के लिए जिंदा जलाई गई महिला की एसकेएमसीएच में मौत

Muzaffarpur News - अारोपितों ने हत्या के बाद लाेढ़े काे नाले में फेंकने की दी जानकारी, दिन भर तलाशती रही पुलिस ...

Jan 16, 2020, 08:25 AM IST
Muzaffarpur News - woman burnt alive for dowry died in skmch
अारोपितों ने हत्या के बाद लाेढ़े काे नाले में फेंकने की दी जानकारी, दिन भर तलाशती रही पुलिस

मुजफ्फरपुर|गोबरसही में वाहन चेकिंग के दाैरान बुधवार को सदर पुलिस ने ट्रिपल लोडिंग बाइक सवार युवकाें काे पकड़ा। रोकने पर तीनाें युवक पुलिस से उलझ गए अाैर पैरवी की हनक दिखाने लगे। जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो वह शांत हुए। बाद में तीनों युवकाें ने गलती पर पुलिस से मांग ली। इसके बाद बाइक सहित तीनों युवकाें को पुलिस थाने लेकर पहुंची। पूछताछ के दौरान उनके नाम-पते का सत्यापन किया गया। बताया कि पुलिस गोबरसही में वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान तीनों को ट्रिपल लोडिंग में पाया गया। देर शाम तीनों को पीआर बांड पर छोड़ा गया।

निगम के सफाईकर्मियाें का लिया गया सहयाेग, अाज फिर हाे सकती तलाशी

क्राइम रिपाेर्टर | मुजफ्फरपुर

ब्रह्मपुरा ज्ञानलोक मोहल्ले में रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय शर्मा व उनकी प|ी रेणु शर्मा के मुख्य साजिशकर्ताअाें ने टीन एजर्स शातिराें के ग्रुप काे हत्या की सुपारी दी थी। गिरफ्तार 3 अाराेपिताें में 2 की उम्र करीब 17 साल बताई जा रही है। पुलिस सूत्राें की मानें ताे गिरफ्तार शातिराें ने हत्या के बाद खून लगे हथौड़ा व घर से उठाए गए माेबाइल को नाले में फेंक दिया था। गिरफ्तार 3 अाराेपितों में एक शातिर टीन एजर्स ने पुलिस काे यह जानकारी दी है। इसके बाद नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने ब्रह्मपुरा पुलिस के साथ ब्रह्मपुरा पुलिस के साथ जगह-जगह नाले में नगर निगम के सफाईकर्मियाें काे उतारा। पताही में अपार्टमेंट बनाने के दाैरान एक प्रापर्टी डीलर के निशाने पर अाने के बाद वारदात काे कांट्रैक्ट किलर से वारदात काे अंजाम दिलाए जाने की बात बताई जा रही है।

इधर, नेपाल से बैरंग लाैटी पुलिस टीम

नेपाल भाग चुके मुख्य साजिशकर्ता की खाेज में नेपाल में कैंप कर रही पुलिस टीम बैरंग लाैट अाई। एसएसपी ने बताया कि मामले में 3 अपराधियाें काे गिरफ्तार किया गया है। गुरुवार काे मामले का खुलासा करते हुए सबको जेल भेजा जाएगा।

मुजफ्फरपुर | सकरा के लौटन चपरिया गांव में दहेज के लिए जिंदा जला दी गई विवाहिता की बुधवार को एसकेएमसीएच में मौत हो गई। उसकी पहचान बिट्टू कुमार की प|ी सुजाता देवी के रूप में हुई है। मृतका के पिता समस्तीपुर चंदेश्वर राय ने मेडिकल पुलिस के पास दर्ज शिकायत में बताया कि सुजाता को ससुराल के लोग दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। मंगलवार काे दामाद व ससुराल के अन्य लोगों ने उनकी बेटी के साथ मारपीट की और केराेसिन छिड़क कर जला दिया।

15 साै रुपए बकाया राशि मांगने पर युवक का सिर फाेड़ा : मुजफ्फरपुर | 15 साै रुपए बकाया राशि मांगने पर मझाैलिया में बुधवार काे ठेकेदार ने दामुचक निवासी राैशन कुमार का सिर फाेड़ दिया। युवक ने काजीमाेहम्मदपुर थाने में इसकी शिकायत की है। बताया है कि वह पूर्व में मझाैलिया निवासी एक कैटरर के यहां काम करता था। उससे बकाया मांगने गया ताे अाराेपित व उसके परिवार के अन्य लाेगाें ने मारपीट की।

रिटायर्ड सहायक निबंधन महानिरीक्षक अजय शर्मा व उनकी प|ी रेणु शर्मा की हत्याकांड में साहेबगंज से गिरफ्तार कांट्रैक्ट किलर काे साहेबगंज में गैंग के 6 शातिराें के साथ पुलिस ने 27 अक्टूबर 2018 काे हथियार के साथ दबाेचा था। गिरफ्तारी से 4 दिन पहले ही इस शातिर ने बरूराज के बबुरबन गांव के पास व्यवसायी अनिल सिंह काे गाेली मारी थी। इन दाेनाें कांडों में 11 महीने तक जेल में रहने के बाद इस शातिर काे हाईकाेर्ट से बीते साल 16 जुलाई काे जमानत मिली थी। इसने सुपारी लेकर हत्या करने का नेटवर्क खड़ा कर लिया है। गैंग में टीन एजर्स अपराधियाें काे शामिल किया है। टीन एजर्स काे अधिकतम तीन साल तक की ही सजा हाेती है।

कांट्रैक्ट किलर काे सुपारी देने वाले प्राॅपर्टी डीलर से कांटी में चाय दुकान पर बिचाैलिए ने कराई थी मुलाकात :

जांच टीम में शामिल पुलिसकर्मियों का कहना है कि गिरफ्तार किए गए हत्यारे काफी शातिर हैं। पूछताछ में हर बार अलग-अलग कहानी बताता है। कहा कि एक बार ही बिचौलिए के माध्यम से उनलोगों की मुलाकात प्रॉपर्टी डीलर से रात में हुई थी। कांटी इलाके में एक चाय-नाश्ते की दुकान पर हत्या से कुछ दिन पहले देर शाम में बिचौलिए ने प्राॅपर्टी डीलर से मुलाकात कराई थी। उसी दौरान हत्या करने की डील हुई थी। पूछताछ में सुपारी देनेवाले एक प्रॉपर्टी डीलर व एक अावास सहायक की संलिप्तता बताई थी।

गिरफ्तार कांट्रैक्ट किलर ने बरूराज में व्यवसायी काे मार दी थी गाेली

लूट व झपट्टामार गिरोह के सात अपराधी अहियापुर में गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर | अहियापुर पुलिस ने लूट व झपट्टा मार गिरोह के सात अपराधियाें काे गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद बुधवार को सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार अपराधियाें से पुलिस ने 21 मोबाइल, तीन किलो गांजा, सात बाइक की चाबी व तीन बाइक बरामद की है। गिरफ्तार अपराधी अहियापुर के सिपाहपुर का मो. शमीम, हरपुर बखरी का मो. मेराज, राजा पुनास का राजीव कुमार, चतुरी पुनास का पंकज कुमार, झपहां का राजू पांडेय, पटियासा का मो. दिलसाद व पश्चिमी चंपारण के मैनाटाड़ का सुख्सलही गांव का मो. कलाम है। सभी गिरफ्तार अपराधियों पर थानाध्यक्ष विकास कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि दादर पुल के पास वाहन की जांच की जा रही थी। इसी दाैरान सभी आरोपिताें को संदिग्ध हालत में गिरफ्तार किया गया।

सिपाही भर्ती परीक्षा में धराए अभ्यर्थी के कान से निकले ब्लूटूथ जब्त करेगी पुलिस : मुजफ्फरपुर| सिपाही भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस से नकल के आरोप में जेल भेजे गए आरोपित परीक्षार्थी धनंजय कुमार के कान से निकले ब्लूटूथ को मिठनपुरा पुलिस जब्त करेगी। आरोपित के कान से मंगलवार को ही ब्लूटूथ निकाला गया था, लेकिन अबतक पुलिस इसे जब्त करने नहीं गई। थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने कहा, जेल प्रशासन द्वारा सौंपने पर जब्त किया जाएगा।

गाेला राेड से लापता बुजुर्ग का सुराग नहीं : मुजफ्फरपुर|गोला रोड इलाके से बीते दो दिन से 56 वर्षीय अमरदीप कुमार लापता हैं। उनकी प|ी सुजाता ने नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। बताया कि 13 जनवरी की रात करीब 8.30 बजे वह घर से निकले थे, लेकिन अब तक घर नहीं लौटे हैं।

ट्रिपल लाेडिंग बाइक सवार युवक पुलिस से उलझे

X
Muzaffarpur News - woman burnt alive for dowry died in skmch
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना