कलेक्ट्रेट धरनास्थल पर महिलाओं ने गाड़ा तंबू, दूसरे दिन भी मांगतीं रहीं काम

Muzaffarpur News - कलेक्ट्रेट के समक्ष दूसरे दिन भी धरना जारी रहा। सिटी रिपाेर्टर|मुजफ्फरपुर बकाया भुगतान के साथ ही काम की मांग...

Dec 04, 2019, 08:20 AM IST
Muzaffarpur News - women set up tents at the collectorate picket demanding work on the second day as well
कलेक्ट्रेट के समक्ष दूसरे दिन भी धरना जारी रहा।

सिटी रिपाेर्टर|मुजफ्फरपुर

बकाया भुगतान के साथ ही काम की मांग करते हुए मनरेगा वाॅच का कलेक्ट्रेट पर दूसरे दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी रहा। धरने काे खत्म करने के लिए अब तक के प्रशासनिक प्रयास का काेई नतीजा नहीं निकलने पर वहीं खाना बना रही महिलाओं ने धरना स्थल पर ही झोपड़ियां भी बना ली है। मनरेगा वाॅच के संजय सहनी ने समस्या का समाधान हाेने अाैर काम मिलने तक कलेक्ट्रेट पर धरना जारी रखने की बात कही। काम की मांग करते हुए, माथे पर टाेकरी रखे बड़ी संख्या में महिलाओं ने मंगलवार की दाेपहर में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट गेट काे जाम किया। एक घंटे तक कलेक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन के बाद सभी धरना स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। इस बीच संजय सहनी से डीअारडीए के अधिकारी धरना खत्म करने के संबंध में बात भी करते रहे। महिलाओं ने प्रशासन व ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों से बकाया मजदूरी का भुगतान के साथ ही जॉबकार्ड धारी मजदूरों काे काम देने के बाद ही धरना खत्म करने की बात कहतीं रहीं। वहीं, संजय सहनी ने कहा, मजदूरों काे छह माह से काम नहीं दिया जा रहा है। पूर्व में किए गए काम का अब तक भुगतान नहीं हुअा है।

इस संबंध में कई बार अधिकारियों काे पत्र दिया गया लेकिन, ध्यान नहीं देने के बाद वह प्रदर्शन करने काे मजबूर हैं। उन्होंने अब तक के प्रयास काे देखते हुए अांदाेलन के लंबा चलने की बात कहते हुए झोपड़ियाें की संख्या अाैर बढ़ाने की बात कही। धरने काे अनीता देवी, रानी देवी, सीता देवी, पिंकी देवी, सुशीला देवी अादि ने संबोधित किया।

X
Muzaffarpur News - women set up tents at the collectorate picket demanding work on the second day as well
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना