पंचायत समिति की बैठक में कुल 942 योजनाओं के 36 लाख रुपए स्वीकृत

Nawada News - प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रिंकू देवी ने की। इस...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Gobindapur News - 36 lakh sanctioned for 942 schemes in panchayat committee meeting
प्रखंड कार्यालय में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रिंकू देवी ने की। इस बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत के मुखिया भी उपस्थित हुए।

सभी योजनाओं और सभी विभाग के पदाधिकारी भी समिति की बैठक में आए। बैठक में 14वीं और पंचम वित्त योजना में कुल मिलाकर लगभग 942 योजनाओं को पारित किया गया। इसमें कुल योजनाओं को मिलाकर 36 लाख रुपए पारित किया गया। सभी योजना सोख्ता योजना से संबंधित होगा। वहीं इन योजनाओं में मनरेगा के तहत काम किया जाएगा। पीओ राकेश चंद्र ने सोख्ता योजना के बारे में बताया गया कि पानी का लेयर बचाने के लिए यह योजना को विशेष रूप से ध्यान देकर कराई जाय। ताकि सभी पंचायत-वार्ड में जल्द से जल्द काम शुरू हो सके।

प्रखंड कार्यालय में की गई पंचायत समिति की बैठक।

विशनपूर पंचायत समिति ने बंद आंगनवाड़ी मुदा उठाया

वहीं बैठक में बिशनपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मनोज कुमार ने आंगनवाड़ी का मुद्दा उठाते हुए सीडीपीओ सरोज हंसता के को शिकायत किया। मनोज कुमार ने बताया कि सभी आंगनवाड़ी बंद रहते हैं। किसी भी आंगनवाड़ी का कार्य सुचारू रूप से नहीं चलाया जा रहा है। जिसपर सीडीपीओ ने सुधार लाने की बात कही।

कार्य में लापरवाही बरतने बक्से नहीं जाएंगेः बीडीओ

वहीं बीडीओ ने बताया कि प्रखंड में शिक्षा, बिजली, इंदिरा आवास और जन वितरण प्रणाली में सभी योजना पर ध्यान दिया जा रहा है। वहीं कार्य में लापरवाही बरतने वालें कर्मियों को बक्सा नहीं जाएगा। बैठक में बीडीओ ने बताया कि शिक्षा, नल जल, इंदिरा आवास, बिजली को लेकर कोई शिकायत नहीं आया है।

X
Gobindapur News - 36 lakh sanctioned for 942 schemes in panchayat committee meeting
COMMENT