अकबरपुर प्रखंड के 38 हजार बच्चाें को पाेलियाेराेधी खुराक पिलाएगी 94 टीमें

Nawada News - प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अकबरपुर में रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बद्री प्रसाद ने नवजात शिशु को...

Sep 16, 2019, 06:15 AM IST
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अकबरपुर में रविवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बद्री प्रसाद ने नवजात शिशु को पल्स पोलियो की दवा पिलाकर पल्स पोलियो टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि पोलियो एक गंभीर बीमारी है। इसका पूर्ण खात्मा करने के लिए सरकार द्वारा प्रत्येक माह टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित कर 0-5 वर्ष के बच्चों को दो बूंद दवा की खुराक पिलाई जाती है। अकबरपुर में 38हजार बच्चे को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए घर घर जाकर टीकाकरण करने वाली 94 टीम तथा चौक-चौराहे पर 11 ट्रांजिट दल, 2 मोबाइल टीम, 32सुपरवाइजर का गठन किया गया है। मौके पर युनेसेफ के नवीन कुमार पाण्डे,स्वास्थ्य प्रबधक अनिल कुमार, आदि मौजूद थे। वही बीडीओ नौशाद आलम सिद्धकी,सीओ ओम प्रकाश भगत को कार्यक्रम की मानिटरिंग करेगें। बीडीओ ने फतेहपुर मोड़ पर पल्स पोलियो पिला रहे कर्मियों से पूछताछ की। जबकि एसएमसी अभिमन्यु कुमार और सदीप कुमार को बकसंडा, रामदेव, दादपुर गाव का भ्रमण करेंगे।

पोलिया दवा के लिए जानकारी लेते अधिकारी।

चौक-चौराहों, बस स्टैंड व ईंट- भट्ठों पर भी पिलाई जाएगी पोलियो ड्रॉप

सिटी रिपाेर्टर| पकरीबरावां

पकरीबरावां प्रखंड में रविवार से पोलियो राउंड की शुरुआत हुई। सीएचसी प्रभारी डॉ. एम. जुबैर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में नवजात शिशु को पल्स पोलियों की खुराक पिलाकर पोलियो अभियान की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि यह अभियान 15 सितंबर से 19 सितंबर तक चलाया जाएगा। एक भी बच्चा छूटे ना जिसको लेकर पोलियो में लगे सभी टीम को सख्त निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि यह खुराक शून्य से 5 वर्ष के बच्चों को दिया जाना है। इसके लिए 98 हाउस टू हाउस एवं ट्रांजिट टीम को लगाया गया। इस कार्य मे लगे स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न चौक-चौराहों, बस स्टैंड व ईंट- भट्ठों पर भी टीम बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाएंगे। इस अवसर पर यूनिसेफ के बीएमसी विनीत चौधरी, स्वास्थ्य प्रबंधक विश्वजीत देवगन सहित अन्य मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना