पकरीबरावां में कड़ी सुरक्षा के बीच होगी आषाढ़ी पूजा

Nawada News - पकरीबरावां प्रखंड मुख्यालय के पकरी में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आषाढ़ी पूजा सम्पन्न कराई जाएगी। इस अवसर पर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Pkaribrawan News - aakadhi pooja will be among the strongest security in pokarbarao
पकरीबरावां प्रखंड मुख्यालय के पकरी में मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आषाढ़ी पूजा सम्पन्न कराई जाएगी। इस अवसर पर बाबा सेवक राम एवं मधुचक की पूजा कर पिंडी के समीप पाठे की बली दी जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से विशेष तैयारी की जा रही है। पूजा को लेकर प्रशासन किसी भी चूक के मूड में नहीं है। पूजा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो इसके लिए प्रशासन हर तरह से तैयारी कर रही है। पूजा के दौरान किसी भी तरह का अफवाह या व्यवधान न हो इसके लिए विभिन्न स्थानों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ ही पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। जुलूस को पूजा स्थल तक ले जाने से लेकर जुलूस समाप्ति तक का जिम्मा प्रखंड के बड़े पदाधिकारियों की होगी। इसके अतिरिक्त नव निर्मित पिंडी स्थल पर, कब्रिस्तान के चारो ओर, इंटर स्कूल पकरीबरावां के पास, पकरी मोड़ ईदगाह आदि स्थानों पर मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति होगी।

पूजा सुबह आठ बजे शुरू होगी जो दोपहर को समाप्त होगी। पूजा समिति के चांदो यादव, आशो पासवान, प्रकाश यादव, जानकी मांझी, उपेंद्र शर्मा आदि ने बताया कि पूजा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इससे पहले सदर एसडीओ अनु कुमार ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर पूजा की तैयारियों पर चर्चा की। गाैरतलब हाे कि पकरी कब्रिस्तान स्थित बाबा सेवक राम व मधुचक के पिंडी के समीप वर्ष 2013 में पूजा के दौरान दो संप्रदायों में तनाव हो गया था। एक सम्प्रदाय के लोग पिंडी के पास पूजा व बली का विरोध करने लगे थे।

पूजा को लेकर पिंडी के आसपास सफाई करते मजदूर।

X
Pkaribrawan News - aakadhi pooja will be among the strongest security in pokarbarao
COMMENT