अभिषेक ने 97.3% हासिल कर लहराया परचम

Nawada News - जेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में नवादा की प्रतिभा ने एक बार फिर धमाल मचाया है। कई प्रतिभागियों ने अच्छा अंक लाकर...

Jan 19, 2020, 08:16 AM IST
Nawada News - abhishek hoists the feat by securing 973

जेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में नवादा की प्रतिभा ने एक बार फिर धमाल मचाया है। कई प्रतिभागियों ने अच्छा अंक लाकर बढ़िया मुकाम हासिल किया है। न्यू एरिया निवासी भाजपा नेता रामानुज कुमार के पुत्र अभिषेक कुमार ने जेईई मेंस की इंट्रेंस परीक्षा में परचम लहराया है। अभिषेक ने जेईई मेंस की प्रवेश परीक्षा में 97.3 प्रतिशत अंक हासिल किया है। अभिषेक की पढ़ाई शहर के ज्ञान भारती स्कूल से हुई है और वह फिलहाल कोटा में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा है। अभिषेक के पिता रामानुज कुमार ने बताया कि पिछले 9 जनवरी को ही आॅल इंडिया लेबल पर जेईई मेंस की परीक्षा आयोजित की गई थी। अभिषेक ने भी यह परीक्षा दी थी। अभिषेक ने दूरभाष पर बताया कि मेरी इच्छा आईआईटी करके आईएएस बनने की है।

लाेगाें ने दी बधाई

हिसुआ के विधायक और विधान सभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक अनिल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, नगर अध्यक्ष पप्पू कुमार, नंदकिशोर चाैरसिया सहित जिले के कई भाजपा नेताओं ने अभिषेक को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है। विधायक ने कहा अभिषेक के रिजल्ट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि सबसे कठिन परीक्षा में 97 फीसदी से ज्यादा अंक लाना काफी मायने रखता है।

तीनों विषय में मिले बेहतर रिजल्ट

अभिषेक ने भौतिकी, रसायन शास्त्र तथा गणित का विषय लेकर परीक्षा दी थी। उसे तीनों विषयों में अच्छे नंबर मिले। उसे गणित में 94.5, रसायन शास्त्र में 96.6 तथा भौतिकी में 97.4 फीसदी अंक मिले हैं। अभिषेक ने बताया कि एडवांस एक्जाम में इससे बेहतर करने की कोशिश करूंगा। अभिषेक ने बताया कि इस परीक्षा में बेहतर रिजल्ट के लिए बेहतर माहौल जरूरी है।

अपने माता पिता के साथ सफल प्रतिभागी।

X
Nawada News - abhishek hoists the feat by securing 973
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना