महापुरुषों के सम्मान में भीम आर्मी ने निकाली चेतना यात्रा

Nawada News - महापुरूषों के सम्मान में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जिले में बहुजन चेतना यात्रा आयोजित किया। यात्रा के दौरान...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:36 AM IST
Nawada News - bhima army organized chetna yatra in honor of great men
महापुरूषों के सम्मान में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने जिले में बहुजन चेतना यात्रा आयोजित किया। यात्रा के दौरान सैकड़ों बाइक पर सवार युवाओं ने लोगों को आपसी भाईचारा का संदेश दिया। जिलाध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी के नेतृत्व में आयोजित इस यात्रा में भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी मनोज भारती , प्रदेश उपाध्यक्ष नवनीत काला भी शरीक हुए। नीले झंडे के साथ निकले कार्यकर्ताओं ने डाॅ भीम राव अंबेदकर और अन्य महापुरुषों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सड़कों पर भ्रमण किया। हिसुआ के मंझवे से शुरू हुई इस यात्रा में हिसुआ, नरहट, रजौली, मेसकौर, सिरदला, रोह, अकबरपुर, गोबिंदपुर, अकबरपुर, रोह, वारसलीगंज, पकरीबरावा तथा गोबिन्दपुर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। प्रदेश प्रभारी मनोज भारती ने कहा कि हम बहुजन समाज को जगाने के लिए चेतना यात्रा पर निकले हैं । अशिक्षा और अज्ञानता के कारण हमारा दलित और शोषित समाज पिछड़ते जा रहा हैं। इन्हें अपनी ताकत का अहसास नहीं है । हम राजनैतिक भागीदारी , समाजिक विकास , स्वाभिमान की लड़ाई, सरकारी योजनाओं का लाभ, अंधविश्वास आदि मुद्दे पर जगाकरूक करने आए हैं।

अक्राेश मार्च में शामिल भीम एकता मंच के सदस्य।

बेघर हुए दलितों को तुरंत मिले इंदिरा आवास

भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष चंदन चौधरी ने कहा कि जिले में बाढ के कारण दर्जनों महादलित परिवार बेघर हो गए हैं। सरकार उन्हें तुरंत आवास दे। भाजपा की सरकार दलितों और शोषितों के साथ लगातार अत्याचार कर रही है। भीम आर्मी के संस्थापक चन्द्रशेखर आजाद को तुरंत रिहा करे नहीं तो देश में बड़ा आंदोलन होगा। मौके पर धर्मेन्द्र राजवंशी, रंजीत चैधरी, नवीन दास, जिला उपाध्यक्ष सकलदेव मांझी, रविशंकर पासवान, पिंटु चैधरी, अमित राजवंशी, राजीव दास, रामविलस मांझी आदि मौजूद थे।

X
Nawada News - bhima army organized chetna yatra in honor of great men
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना