जिलाधिकारी ने कार्यकारिणी योजनाओं के बारे में की समीक्षा बैठक, दिए निर्देश

Nawada News - जिलाधिकारी कौशल कुमार ने नरहट प्रखंड कार्यालय पहुंचकर प्रखंड में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और योजनाओं...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:40 AM IST
Nrhat News - district magistrate39s review meeting regarding executive plans gave instructions
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने नरहट प्रखंड कार्यालय पहुंचकर प्रखंड में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आवश्यक निर्देश दिए। डीएम ने प्रखंड के अधिकारियों से सात निश्यचय, आवास योजना, शौचालय आदि योजनाओं के बारे में बारी-बारी से जानकारी ली तथा उसे धरातल पर उतारने के लिए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री परिवहन योजना, ग्रामीण जल नल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, गली-नाली योजना आदि के प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने मनरेगा मिशन मोड के तहत 2016 -17 और 18 के लाभुकों की अपडेट सूची देखी बाकी किस्तों का भुगतान करने का निर्देश दिया। डीएम ने 22 अक्टूबर तक इंदिरा आवास को पूर्ण कराने का निर्देश देते हुए कहा कि 76 लाभुकों को 27 अक्टूबर को गृहप्रवेश कराना है। उन्होंने पंचायत सचिव एवं विकास मित्रों को अधूरा काम को पूरा कराने का निर्देश दिया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजमिति पासवान, अंचलाधिकारी महेश प्रसाद सिंह, जेई आदि अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कैंप लगाकर मिलेगा परिवहन योजना का लाभ

बीडीओ ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तहत 35 लाभुकों में से 14 को भुगतान किया जा चुका है। बाकी लाभुकों को नवादा टाउन हॉल में कैंप लगाकर गाड़ी दिया जाएगा। बाकी बचे पंचायतों में जो इच्छुक लाभुकों है उनके लिए भी योजना चालू है। 18 साल की उम्र पार कर चुके नौजवानों को मैट्रिक का मार्कशीट और ड्राइविंग लाइसेंस लेना अनिवार्य हैं। लाभुकों को 19 तक आवेदन ऑनलाइन या ऑफलाइन प्रखंड में जमा करने का निर्देश दिया गया है ।

नरहट मे समीक्षा बैठक करते जिलाघिकारी।

X
Nrhat News - district magistrate39s review meeting regarding executive plans gave instructions
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना