पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Nawada News Dm Given Task To Connect More And More People With Ayushman Bharat Scheme

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयुष्मान भारत योजना से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का डीएम ने दिया टास्क

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के सफल संचालन एवं जागरुकता के लिए प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। बैठक में आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि यह योजना जिले के ग्रामीण एवं शहरी गरीब लोगों को स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने के लिए बनाई गई है। इस योजना की घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 15 अगस्त 2018 को की गई जो सितम्बर 2018 से सभी सरकारी एवं निजी सूचीबद्ध अस्पतालों में कार्यान्वित हो गई। इस योजना के अन्तर्गत लाभार्थी को पांच लाख रुपए प्रति वर्ष तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल पाएगी। आयुष्मान भारत योजना में शामिल होने के पर सूची में शामिल सरकारी एवं निजी अस्पतालों में लाभार्थियों का कैश-लेस इलाज होगा। इसके अलावा लोग 14555 पर काॅल कर यह पता कर सकते हैं कि उनका नाम इस योजना से जुड़ा है या नहीं। इसके अतिरिक्त लोग आयुष्मान भारत का एप्लीकेशन डाउनलोड करके भी इसके बारे में जानकारी ले सकते हैं और रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं।

योजना की बारीकियों और इससे होने वाले लाभ को अच्छी तरह समझते हुये जिलाधिकारी कौशल कुमार ने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया की इस योजना में जिला की प्रगति पर और जोर दिया जाय। बैठक में सिविल सर्जन डा0 श्रीनाथ, डा0 अशोक कुमार, डाॅ0 विमल, उपाधीक्षक सदर अस्पताल नवादा/अनुमंडलीय अस्पताल रजौली, सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, सभी अस्पताल प्रबंधक/प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नवादा, सभी प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें