15 जुलाई से 15 अक्टूबर तक मेसकौर में चलाया जाएगा सघन जागरुकता अभियान

Nawada News - शनिवार को समाहरणालय कार्यालय कक्ष में जिला पदाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में जलशक्ति अभियान से संबंधित...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:25 AM IST
Nawada News - dynamic awareness campaign will be run in moscow from july 15 to october 15
शनिवार को समाहरणालय कार्यालय कक्ष में जिला पदाधिकारी कौशल कुमार की अध्यक्षता में जलशक्ति अभियान से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जल शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये गए। बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा जल शक्ति अभियान से आच्छादित करने के लिए मेसकौर प्रखंड में संबंधित विभागों द्वारा कार्य किया जाना है। जल शक्ति अभियान के लिए शिक्षा विभाग, भूमि संरक्षण विभाग एवं जीविका मिलकर करेंगे कार्य उन्होंने कहा कि भूमि संरक्षण विभाग, शिक्षा विभाग एवं जीविका द्वारा एक संयुक्त प्लान तैयार कर 15 जुलाई से 15 अक्टूबर तक जागरूकता अभियान चलाया जायेगा। शिक्षा विभाग के द्वारा मेसकौर प्रखंड के सभी 88 स्कूलों के छात्र-छात्राओं द्वारा जल शक्ति अभियान के सफल आयोजन हेतु जागरूकता फैलाया जाएगा। भूमि संरक्षण विभाग के द्वारा मेसकौर प्रखंड के सभी पंचायतों में किसान चैपाल, किसानों के बीच गोष्ठी, मानव श्रृंखला, वृक्षारोपण आदि अभियान चलाकर जल शक्ति अभियान को सफल बनाया जायेगा। जीविका की ओर से मेसकौर प्रखंड के 77 ग्राम संगठन के माध्यम से प्रभातफेरी, गोष्ठी का आयोजन कर जल शक्ति अभियान को ग्राम एवं टोला स्तर के सभी नागरिकों को बीच जागरूक किया जायेगा, ताकि मेसकौर प्रखंड में भविष्य में जल की कमी न रहे।

जल शक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए डीएम कौशल कुमार ने कहा मेसकौर प्रखंड के सभी चेकडैम, आहर, पईन, पोखर, तालाब, कुंआ की उड़ाही, मनरेगा द्वारा वाटर शेड जैसे महत्वपूर्ण कार्याें को धरातल पर उतर जाने से इस अभियान को निश्चित रूप से सफल बनाया जा सकता है।

जल शक्ति अभियान का नोडल पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी रजौली चंद्रशेखर आजाद को बनाया गया है। बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी अभ्येन्द्र सिंह, निदेशक आत्मा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, जीविका के पंचम कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन योजना जमाल मुस्तफा, डीआईओ राजीव कुमार, आदि उपस्थित थे।

बैठक करते डीएम।

X
Nawada News - dynamic awareness campaign will be run in moscow from july 15 to october 15
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना